सूरजकुंड मेला प्राधिकरण की 45 वी गवर्निंग बॉडी मीटिंग का आयोजन

फरीदाबाद हरियाणा

दिल्ली/फरीदाबाद: 30 सितंबर, सूरजकुंड मेला प्राधिकरण की 45 वी गवर्निंग बॉडी मीटिंग का आयोजन आज शाम 4.00 बजे ट्रांसपोर्ट भवन, कनॉट प्लेस, दिल्ली में 35 वें सूरजकुंड इंटरनेशनल हस्तशिल्प मेला के आयोजन के लिए किया गया । मीटिंग की अध्यक्षता अरविंद सिंह, सेक्रेट्री टूरिज्म, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया जोकि सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के चेयरमैन ने की । मेले का मीटिंग का संचालन एमडी सिन्हा, प्रिंसिपल सेक्टरी, टूरिज्म, हरियाणा सरकार जोकि वाइस चेयरमैन सूरजकुंड मेला प्राधिकरण भी हैं उन्होंने किया ।
इस मीटिंग में गवर्निंग बॉडी के अधिकांश मेंबर्स उपस्थित रहे जिसमें डॉक्टर नीरज कुमार, मैनेजिंग डायरेक्टर हरियाणा पर्यटन निगम एवं मुख्य प्रशासक सूरजकुंड मेला प्राधिकरण, राकेश कुमार वर्मा जॉइंट सेक्रेट्री, मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म, भारत सरकार, दिनेश कुमार पाठक , डायरेक्टर जनरल, आईसीसीआर, भारत सरकार, अमृता प्रसाद, जॉइंट सेक्रेट्री, कल्चर मिनिस्ट्री, भारत सरकार, अनिल कुमार राय, जॉइंट सेक्रेट्री, कोआर्डिनेशन, मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स, भारत सरकार, जितेंद्र यादव, डिप्टी कमिश्नर फरीदाबाद हरियाणा चंद्रकांत कटारिया, एडिशनल मैनेजिंग डायरेक्टर, हरियाणा पर्यटन निगम , एस के शर्मा आईएस सेवानिवृत्त, एस के झा, सीनियर डायरेक्टर, क्राफ्ट म्यूजियम, और मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स, मिनिस्ट्री ऑफ टेक्सटाइल, मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म, मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर, डीजीआईपीआर और पार्टनर नेशन ग्रेट ब्रिटेन के अधिकारियों ने भी इस मीटिंग में भाग लिया। राजेश जून, नोडल अधिकारी, सूरजकुंड मेला प्राधिकरण भी मीटिंग में मौजूद रहे ।


मीटिंग में 35 वें सूरजकुंड इंटरनेशनल हस्तशिल्प मेला के 4 फरवरी से 20 फरवरी 2022 तक आयोजन की सभी संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की गई और सभी संभावनाओं पर चर्चा उपरांत मेले के आयोजन को लेकर सभी दिशा निर्देश माननीय सेक्रेट्री टूरिज्म, भारत सरकार ने हरियाणा पर्यटन और सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के अधिकारियों को दिए ।

समाचार एंव विज्ञापन के लिए संपर्क करें 09818926364
मेले में इस बार के सहभागी प्रदेश के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई और अभी तक की तैयारियों के बारे में बोर्ड के मेंबर्स को बताया गया।
चेयरमैन सूरजकुंड मेला प्राधिकरण ने मेले की गुणवत्ता और उसमें भागीदारी को और अच्छी तरह से सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश सूरजकुंड मेला प्राधिकरण हरियाणा पर्यटन के अधिकारियों को दिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *