योग अपनाने से हमारी प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत होती है :- अरुणा भावना

फरीदाबाद हरियाणा

फरीदाबाद: 28 मई,  योग गुरु एवं मिशन जागृति जिला महिला सचिव कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में भय का माहौल बना हुआ है। ऐसे में लोग कोरोना से बचने के लिए अलग-अलग उपाय कर रहे हैं। लोग कई प्रकार के नुस्खे अपनाने के साथ-साथ शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए पुरानी परंपराओं की ओर भी लौट रहे हैं। इसमें सबसे महत्वपूर्ण है योग। योग के नियमित अभ्यास से शरीर स्वस्थ तो रहता ही है साथ-साथ हमारी प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने में काफी मददगार साबित होता है…. इसी कड़ी में मिशन जागृति ने भी योगदान देकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए एवं अपने इम्यून सिस्टम को इंप्रूव करने के लिए ऑनलाइन सात दिवसीय योग कक्षाओं का आयोजन किया ! जिसमे मिशन जागृति की योग सचिव अरुणा और भावना चौधरी ने सभी को योग के शक्ति के बारे मे बताया !

योग गुरु अरुणा और भावना ने बताया कि आज पूरी दुनिया में योग के प्रति लोगों का दृष्टिकोण बदला है। योग से प्रतिदिन लाखों लोग जुड़ रहे हैं। इसे वैश्विक समर्थन भी मिल रहा है। कोरोना की लड़ाई भारत जिस तरीके से लड़ रहा है, वह शक्ति संपन्न देशों को अचंभित कर रहा है। भारत के दर्शन में एक ठोस बात यह भी है कि भारत में हमेशा सर्वे भवंतु सुखिन: सर्वे संतु निरामया वाला भाव ही रहा है। जो भी देश भारत के इस दर्शन से तालमेल रखता हुआ दिखाई देता है, वह कभी दूसरे का अहित सोच भी नहीं सकता। जबकि विश्व के अनेक देश केवल स्वयं का ही हित सबसे ऊपर रखकर दूसरों के हितों पर चोट करते हैं। आतंक फैलाकर अपना वर्चस्व स्थापित करने वाला समाज मारकाट करने की मानसिकता के साथ जी रहा है।

समाचार एव विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 09818926364
सात दिवसीय योग शिविर  मे लता सिंघला , सुनीता रानी , स्वाति गर्ग , सरिता चौधरी , प्रभा सोलंकी , पूनम गुप्ता , संतोष अरोड़ा , दिनेश राघव , विकास कश्यप विपिन भारद्वाज , राजेंदर नागर , विपिन शर्मा , राजेश भूटिया , अशोक भटेजा  , दीपा , गुरनाम ,मोनिका , प्रीति , निर्दोष, राधे , रोहित ने भाग लिया और सभी ने सराहा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *