ऑख में मिर्ची पाउडर डालकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार,3 लाख बरामद

क्राइम फरीदाबाद

फरीदाबाद: 23 मार्च, क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल की टीम ने लूट की बड़ी वारदात को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुमित उर्फ डोरेमोन और राजकुमार उर्फ राजू का नाम शामिल है।

घटना 12 मार्च 2021 की है जब मलेरणा रोड स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल के दो कर्मचारी ड्राइवर बलराम व साथी संजय मोहना रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया से पैसे निकालने के लिए गए थे। जब स्कूलकर्मी पैसे निकालने के लिए बैंक पहुंचे तो दोनों आरोपी बैंक के बाहर रैकी कर रहे थे। स्कूलकर्मियों ने बैंक से पैसे निकलवाए। स्कूलकर्मी संजय किसी काम से बैंक में ही रुक गया और उसका साथी ड्राइवर बलराम स्कूल की वैन में पैसों से भरा बैग रखकर चल दिया।दोनों आरोपियों ने स्कूलकर्मी को पैसों से भरा बैग वैन में ले जाते हुए देख लिया और अपनी मोटरसाइकिल पर वैन का पीछा करने लगे।महावीर कॉलोनी के पास बदमाशों ने वैन के आगे अपनी मोटरसाइकिल लगा दी और गाड़ी को रुकवाकर उन्होंने वाहन चालक की आंखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया और चाकू की नोक पर चालक से पैसों से भरा बैग छीनकर मौके से फरार हो गए।

स्कूल संचालक रविंद्र फौजदार की शिकायत पर थाना आदर्श नगर में‌ आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 341,392,506,34 व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने मामले का तुरंत संज्ञान लेते हुए आरोपियों की धरपकड़ के आदेश दिए। डीसीपी व एसीपी क्राइम के दिशानिर्देशों पर कार्य करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए इंस्पेक्टर विमल की अगुवाई में टीम का गठन किया गया जिसमे सब इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार, ASI सुनील , HC संजय व सिपाही मनोज शामिल थे।पुलिस टीम ने घटनास्थल पर जाकर सीसीटीवी फुटेज कंगाली और तकनीकी व गुप्त सूत्रों की सहायता से आरोपियों को बल्लभगढ़ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपियों के कब्जे से 3 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। आरोपी सुमित उर्फ डोरीमोन पुत्र लक्ष्मी नारायण सूबेदार कॉलोनी का रहने वाला है वहीं आरोपी राजकुमार उर्फ राजू पुत्र देशराज सैनी ऊंचा गांव फरीदाबाद का रहने वाला है। आरोपियों को कल अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और वारदात में प्रयोग वाहन, लूटी गई रकम , वारदात में प्रयोग किया गया हथियार बरामद किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *