गुटखा, पान-मसाला और बीड़ी-सिगरेट की कालाबाजारी शुरू

फरीदाबाद हरियाणा

फरीदाबाद: (पंकज अरोड़ा) 21अप्रैल, प्रदेश के अलग-अलग जिलों में स्थिति के अनुसार लाॅकडाउन लगाया जा रहा हैं। इसी के चलते फरीदाबाद में नाइट कर्फ़्यू लगाया हुआ हैं। जिसका समय वर्तमान में रात्रि दस बजे से सुबह पांच बजे तक निर्धारित किया गया हैं।

आपको बता दें कि फरीदाबाद, जनपद गाज़ियाबाद के मुरादनगर, डसना व मसूरी समेत आदि इलाकों में गुटखा, पान-मसाला और बीड़ी-सिगरेट आदि की सामग्री की बिक्री पर ब्लैक की जा रहा हैं। दरअसल, किराना स्टोर व पान के खोखे और किराना के थोक व्यापारी गुटखा, पान मसाला, खैनी व बीड़ी-सिगरेट आदि धूम्रपान करने वाले पदार्थो पर दबाकर ब्लैक कर रहे हैं। यह विक्रेता धूम्रपान की इन सामग्री के निर्धारित मूल्यों से अधिक मूल्यों पर बिक्री कर रहे हैं।

दरअसल, जिस गुटखे, पान-मसाले का निर्धारित मूल्य पांच रुपए हैं, तो अब उन गुटखो और पान-मसालो का मूल्य किराना स्टोर व खोखे वालो समेत थोक व्यापारियों ने निर्धारित मूल्यों से बढ़ाकर बिक्री हैं। वहीं, जिस बीड़ी के बंडल का मूल्य बीस रुपए हैं उसे तीस रुपए और सिगरेट का मूल्य दस रुपए हैं, तो यह लोग उन्हें बढ़ाकर बारह से तेरह रूपए में बेच रहे हैं। साथ ही जिन गुटखो, पान मसालों का निर्धारित मूल्य पांच रुपए हैं तो इन लोगों ने उस मूल्य को बढ़ाकर सात-आठ रुपए कर दिया हैं।

समाचार एव विज्ञापन के लिए संपर्क करें 09818926364

गौरतलब है कि किराना स्टोर वाले व खोखे वाले और किराना थोक व्यापारी इस कोविड-19 महामारी में धूम्रपान करने वाली सामग्री पर इस तरह दबाकर ब्लैक कर रहे हैं और लोगों को ब्लैक मूल्यों पर गुटखा, पान-मसाला व बीड़ी-सिगरेट निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर बिक्री करा रहे हैं। किराना स्टोर और खोखे वालों का कहना है कि आगे से ही उन्हें ब्लैक में यह धूम्रपान की सामग्री मिल रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह आंकड़ा आगे चलकर डबल पर पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *