सामाजिक समरसता मंच 26 को मनाएगा बुद्ध जयंती, रक्तदान शिविर और विचार गोष्ठी का होगा आयोजन

पलवल हरियाणा

पलवल: 27 मई, सामाजिक समरसता मंच पलवल के सभी सदस्यों और अधिकारियों की एक बैठक आभासी माध्यम से जूम प्लेटफार्म पर संपन्न हुई। इस बैठक में सामाजिक समरसता मंच के सभी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैठक में सभी कार्यकर्ता तथा उनके परिवार के सदस्यों के कुशलक्षेम की जानकारी ली गई तथा सामाजिक समरसता मंच पलवल द्वारा किए जा रहे सेवा के कार्यों की जानकारी सभी सदस्यों के साथ साझा की गई। सामाजिक समरसता मंच द्वारा नूहँ रोड स्थित श्मशान घाट पर कोविड-19 के कारण मृतकों के लिए की गई व्यवस्थाओं की सभी सदस्यों ने भरपूर सराहना की तथा साथ ही साथ 20 मई को सल्लागढ़ स्थित सेंट सी आर पब्लिक स्कूल में लगाए गए कोविड-19 टीकाकरण अभियान की भी समीक्षा की गई।

बैठक में आगामी 26 मई 2021 को बुद्ध पूर्णिमा का कार्यक्रम जोर शोर से मनाने का निर्णय लिया गया। प्रस्ताव पास हुआ कि 26 मई 2021 को प्रातः 10:00 बजे सरस्वती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा तथा शाम को 6:00 बजे एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इस विचार गोष्ठी में विजय कुमार, प्रांत प्रचारक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, हरियाणा को भगवान बुद्ध के जीवन पर प्रकाश डालने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इस विचार गोष्ठी में महात्मा बुद्ध के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला जाएगा तथा सिद्धार्थ से गौतम बुद्ध तक का सफर और उसमें क्रमिक गुणों का विकास, विषयों पर हरियाणा के प्रांत प्रचारक विजय कुमार जी अपना उद्बोधन देंगे।

बैठक में सामाजिक समरसता मंच पलवल के संयोजक संजीव तायल, सहसंयोजक हेमंत वर्मा, पलवल नगर संयोजक गौरव भार्गव होडल नगर संयोजक आशीष, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पलवल जिला प्रचारक विक्रांत, मंच के मीडिया प्रभारी अनिल कुमार जांगड़ा, बहन मीनाक्षी और सुदेश आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *