मानव रचना में तीन दिवसीय लेक्चर और हैंड्स ऑन ट्रेनिंग वर्कशॉप में देशभर के एंडोडोंटिक्स स्पेशलिस्ट्स हुए शामिल

फरीदाबाद हरियाणा

फैकल्टी ऑफ डेंटल साइंसेस द्वारा आयोजन, पद्मभूषण ब्रिगेडियर डॉ. अनिल कोहली ने लिया हिस्सा

फरीदाबाद: 25 अक्टूबर,  मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के फैकल्टी ऑफ डेंटल साइंसेस की ओर से मैग्नीफिकेशन इन एंडोडोंटिक्स पर तीन दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है।

इस वर्कशॉप के पहले दिन डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व प्रधान और पद्मभूषण से सम्मानित ब्रिगेडियर डॉ. अनिल कोहली ने बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा, देशभर में डेंटिस्ट्री 80 प्रतिशत प्राइवेट और 20 प्रतिशत सरकारी है। उन्होंने कहा कि, दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए यह काफी सुविधाजनक है हमारे आस-पास 5 सरकारी कॉलेज और कई प्राइवेट कॉलेज हैं जो डेंटिस्ट्री की सुविधा दे रहे हैं। उन्होंने बताया 16 साल पहले डॉ. ओपी भल्ला के साथ मिलकर उन्होंने मानव रचना डेंटल कॉलेज की नींव रखी थी और आज यह जानकर बेहद खुशी होती है कि मानव रचना डेंटल कॉलेज देश के टॉप 50 कॉलेज में से एक है।

वर्कशॉप के पहले दिन डॉ. विवेक हेगड़े द्वारा ओरिएंटेशन टू माइटक्रोस्कोप्स,  डॉ. शालू महाजन द्वार रोल ऑफ मैगनिफिकेशंस इन एंडोडोंटिक्स, डॉ. निखिल बहुगुणा द्वार इंस्ट्रूमेंटेशन एंड ऑब्ट्यूरेशन, डॉ. अजय लोगानी द्वारा परफोरेशन रिपेयर यूजिंग ऑब्ट्यूरेशन पर लेक्चर दिया गया।

कार्यक्रम में 2016 बैच की शिवानी चोपड़ा को कंर्सवेटिव डेंटिस्ट्री में प्रथम और डीएसवी सिंधुजा को द्वितीय आने पर सम्मानित किया गया। इसके अलावा प्रीक्लिनिकल सब्जेक्ट में 2018 बैच की केएस रागेश्वरि को प्रथम और तक्ष्य सक्सेना को दूसरे स्थान पर आने के लिए मेडल देकर सम्मानित किया गया। 

समाचार एंव विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 09818926364

 इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के वीपी डॉ. अमित भल्ला, एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव,डॉ. संजय मिगलानी, डॉ. अरूणदीप सिंह, डॉ. आशिम अग्रवाल, डॉ. डैक्स अब्राहम, डॉ. सुचेता जाला, डॉ. आशीष कक्कड़ समेत मानव रचना और देशभर से आए फैकल्टी मेंबर्स और छात्र शामिल हुए। कार्यक्रम के दूसरे और तीसरे दिन फैकल्टी मेंबर्स और छात्रों को हैंड्स ऑन ट्रेनिंग दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *