महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा नियमों का उल्लंघन कतई ना करें:- उपायुक्त

फरीदाबाद हरियाणा

फरीदाबाद: 02 जून, उपायुक्त यशपाल ने फरीदाबाद जिला वासियों से अपील की है कि वे कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। इसी का परिणाम यह है कि लगातार पच्चीस दिनों से कोरोना संक्रमण को मात देने वाले लोगों की संख्या संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या से दो गुना तक अधिक हो रही है।

उपायुक्त यशपाल ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा, एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। महामारी अलर्ट के तहत नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन  द्वा्रा सघन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।  प्राधिकरण चेयरमैन एवं डीसी यशपाल ने कहा कि महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा को प्रभावी रूप से क्रियान्वित करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रशासन सजग एवं सतर्क है। पुलिस विभाग के माध्यम से आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। दोपहर बाद 3:00 बजे के बाद दुकानों को बन्द  रखे।

समाचार एंव विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 09818926364

उपायुक्त यशपाल ने बताया कि वह दुकान  जो बिल्कुल अलग अलग है वह दिन भर खुले रहेंगे और रात्रि कर्फ्यू के दौरान बंद रहेंगी।  बाजार सुबह 9:00 बजे से बाद दोपहर 3:00 बजे  तक सरकार द्वारा जारी हिदायतो के अनुसार ही खोले और नियमों की पूरी तरह से पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि दुकानों, कार्यालयों और अन्य सार्वजनिक स्थानों भीड़ न होने दें। इन स्थानों पर आगमन और निकासी में सामाजिक दूरी का ख्याल रखे।

 उन्होंने कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के उद्देश्य से जिला वासियों को अपने घरों में रहने को कहा है। किसी भी नागरिक को उक्त महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा नियमों के तहत उक्त निर्धारित अवधि में नियमों की अवहेलना नहीं करने दी जाएगी। साथ ही व्यापारियो बन्धुओं को भी सरकार द्वारा जारी हिदायतो की पालना करके जिम्मेदार नागरिक बनकर कोराना बचाव के भगीदार बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *