होली के अवसर पर फरीदाबाद पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

फरीदाबाद हरियाणा

फरीदाबाद: 27 मार्च, जिला पुलिस द्वारा होली के अवसर पर लोगों से हुड़दंगबाजी न करने और कोरोना महामारी से बचने के लिए सावधानियों का प्रयोग करने का आह्वान किया गया। ओपी सिंह ने रंगो के त्योहार होली के शुभ अवसर पर प्रदेश के नागरिकों, फरीदाबाद पुलिस के समस्त अधिकारियों व जवानों सहित उनके परिवारों को अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का त्यौहार लोगों के जीवन में और अधिक रंग भरकर सभी को समाज में सद्भाव से रहने के लिए प्रेरित करता है।

हरियाणा सरकार के आदेशानुसार कोरोना महामारी को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर रोक लगाई गई है। सार्वजनिक स्थानों पर सामूहिक रूप से होली उत्सव मनाने पर पाबंदी के मद्देनजर पुलिस आयुक्त ने उम्मीद जताई कि इस बार लोग घर पर होली का त्योहार भारी उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे। इस बार होली पर खुशियों भरे माहौल में सभी को अपनी सुरक्षा को लेकर ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है ताकि यह पर्व सभी के लिए खुशियों से भरा हो और सभी कोरोना संक्रमण से भी बचे रहें। फील्ड में तैनात पुलिस अधिकारियों को विशेष निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे होली के अवसर पर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सतर्क रहें।

पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना का प्रभाव फिर से बढ़ रहा है इसलिए होली के इस पावन अवसर पर लोगों को सावधानी बरतनी की आवश्यकता है। होली के अवसर पर लोगों को मिलन समारोह में शामिल न होने और एक जगह पर भीड़ एकत्रित न करने की हिदायत दी गई। होली के अवसर पर कुछ उपद्रवी लोग भांग या शराब के नशे में धुत होकर वाहनों पर सवार हो जाते हैं और तेज गति से सड़कों पर वाहन दौड़ाते हैं जिसके परिणामस्वरूप गंभीर दुर्घटनाएं घटित होती हैं।

इन दुर्घटनाओं में वाहन चालक के साथ साथ अन्य लोगों को भी इसके गंभीर दुष्परिणाम भुगतने पड़ते हैं। कुछ लोग नशे में होकर छोटी मोटी बातों के चलते आपस में लड़ाई झगड़ा करते हैं जिसकी वजह से दोनों पक्षों को गंभीर चोट पहुंचती है और भाईचारा बिगड़ता है।

पुलिस प्रशासन इस प्रकार हुड़दंगबाजी और नशे का सेवन कर लड़ाई झगड़ा करने वाले उपद्रवियों के साथ सख्ती से पेश आएगा और उनके खिलाफ सख्त कानून कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस को देखते हुए लोग एक जगह पर एकत्रित ना हो और प्रशासन द्वारा जारी आदेशों की पालना करके दंड के भागीदार बनने से बचें। उन्होंने नागरिकों से रंगों के त्यौहार को मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की।
फरीदाबाद पुलिस द्वारा ’सेफ’ होली के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया पर भी एक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *