रक्त्तदान शिविर लगाकर दी शहीद को श्रद्धांजलि

फरीदाबाद हरियाणा

फरीदाबाद: 31 अक्टूबर, ग्राम छायंसा के शहीद गोपाल भाटी की 20वीं पुण्यतिथि पर समस्त ग्रामवासियों एवं ग्लोबली इंटीग्रेटिड फॉउंडेशन फॉर थैलेसीमिया (गिफ्ट) ने मिलकर थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिये ग्राम के शहीद गोपाल सिंह भाटी मैमोरियल पार्क में रोटरी क्लब ऑफ देल्ही साउथ सैंट्रल की मदद से एक विशाल रक्त्तदान शिविर का आयोजन किया।  शिविर में कुल 131 यूनिट रक्त्त एकत्रित हुआ।

गिफ्ट के संस्थापक मदन चावला ने बताया कि गत कुछ वर्षों से गांव के शहीद को श्रद्धांजलि के रूप में उनकी पुण्यतिथि पर थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिये रक्त्तदान शिविर आयोजित किये जा रहे हैं।  यह एक पंथ दो काज वाली कहावत को चरितार्थ करने वाला कार्य है क्योंकि इससे ग्राम छायंसा व आसपास के कई गांवों के लोग ना केवल शहीद को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हैं अपितु इस अवसर पर रक्त्तदान जैसा पुण्यकार्य कर थैलेसीमिक बच्चों की मदद भी करते हैं।

शिविर में मुख्य रूप से शिवालिक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अग्रवाल, सरपंच कालू राम, दीपक भाटी, राजेश भाटी, रामपाल भाटी, एडवोकेट ओमप्रकाश भाटी, हरीश (मूलन, चाँदपुर) ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से रक्तदाताओं की हौंसला अफज़ाई की। उल्लेखनीय है कि मुकेश अग्रवाल थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के इलाज सम्बंधित ज़रूरतों के लिये हर प्रकार के आर्थिक सहयोग के लिये सदैव अग्रसर रहते हैं।  इस शिविर में भी उनके उद्योग शिवालिक ग्रुप की तरफ से सभी रक्त्त दाताओं को टी-शर्ट्स देकर सम्मानित किया गया।

ग्रामवासियों की ओर से कृष्ण भाटी, शहीद गोपाल सिंह भाटी के समस्त परिवार, युवा सोच ग्रुप, शहीद भगत सिंह ग्रुप, , हरेन्द्र रावत (लडौली), राजेश पहलवान, संजय भाटी, संकेत भाटी (रूरल यूनिक एन. जी.ओ.), विकास भाटी आदि का शिविर को सफल बनाने में अतिविशेष अनुदान रहा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *