डीएवी शताब्दी महाविद्यालय में विज्ञान विभाग द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

फरीदाबाद हरियाणा

फरीदाबाद: 29 अक्टूबर, डीएवी शताब्दी महाविद्यालय में विज्ञान विभाग द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । गॉड एंड साइंस क्लब, साइंस गैलेक्सी, विज्ञान विभाग द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता, इंडक्शन प्रोग्राम एवं एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन किया गया। बीएससी प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित किए इंडक्शन कार्यक्रम का शुभारंभ डीएवी गान द्वारा किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉक्टर सविता भगत (कार्यवाहक प्राचार्य) ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रतिस्पर्धा के वातावरण में छात्रों को किताबी ज्ञान से अधिक कौशल पर आधारित ज्ञान की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि आज के समय में छात्रों को मोबाइल की आवश्यकता से अधिक आदत हो गई है जिसके कारण उनकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने छात्रों को योगा, प्राणायाम आदि करके अपना स्वास्थ्य सुधार करने के लिए प्रेरित किया ।उन्होंने कहा कि छात्रों को विज्ञान के साथ-साथ मानवीय मूल्यों को भी सीखना चाहिए । डॉक्टर प्रिया कपूर (डीन साइंस विभाग ) ने छात्रों को कॉलेज व विज्ञान विभाग की विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। छात्रों को YRC, Sports,EMA, प्लेसमेंट, एनसीसी व एनएसएस के बारे में भी बताया ।कार्यक्रम का मंच संचालन पूजा शर्मा ने किया व सुजाता ने धन्यवाद ज्ञापित किया। विभाग के छात्रों वाणी, तेजस्वी आदि द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

इसी श्रंखला में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन रिशिता मिश्रा व पूजा शर्मा द्वारा किया गया जिसमें प्रेरणा ने प्रथम भावना ने द्वितीय व प्रियंका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

अंत में डॉ दिनेश शर्मा (प्रोफेसर, मानव रचना यूनिवर्सिटी,फरीदाबाद) का एक एक्सपर्ट लेक्चर भी आयोजित किया गया, जो बहुत ही ज्ञानवर्धक रहा।सभी कार्यक्रमों की सफलतापूर्वक आयोजन में विज्ञान विभाग के समस्त स्टाफ का सहयोग रहा।

समाचार एंव विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 09818926364

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *