मास्क न पहनने वालों का अब तक 32744 लोगों का काटा जा चुका है चालान

फरीदाबाद: 13 मई, पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह के नेतृत्व की बदौलत फरीदाबाद पुलिस लॉकडाउन के दौरान लोगों से नियमों का पालन करवाने में सफल रही है। कोरोना महामारी के दौरान फरीदाबाद पुलिस द्वारा लोगों को इस महामारी से सुरक्षित रखने की हर संभव कोशिश की जा रही है। फील्ड ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी लोगों को घर में सुरक्षित रहने के लिए जागरूक कर रहे हैं और साथ ही नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है। बीट में तनाव पुलिस कर्मियों द्वारा 208897 लोगों को कोरोना महामारी के बारे में जागरूक किया गया है। 73841 लोगों को मास्क वितरित किए गए और 50868 लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई।साथ ही 32744 लोगों के मास्क के चालान काटकर 1 करोड़ 63 लाख 72 हजार रुपयों का जुर्माना लगाया गया।

वहीँ लॉकडाउन के दौरान नियम तोड़ने वालों के खिलाफ दर्ज 270 मुकदमों में 342 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जिनमें दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले 13 लोग शामिल हैं। ओपी सिंह ने कहा कि गांवों में ठीकरी पहरा लगाएं ताकि बाहर से आने वाले लोगों पर नजर बनाए रखी जा सके, इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि गांव के लोग जो कि पुलिस विभाग में नौकरी कर रहे हैं या स्वास्थ्य विभाग में नौकरी कर रहे हैं या फिर आवश्यक चीजों में लगे हुए हैं उनको किसी भी हाल में ना रोका जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने में गांव के लोग भी आगे आएं और संक्रमण रोकने में पुलिस और प्रशासन की मदद करें।

उन्होंने कहा कि इस महामारी पर नियंत्रण पाने में फरीदाबाद के नागरिकों का भी अहम योगदान है और वह भविष्य में भी इसी प्रकार लोगों द्वारा कोविड नियमों का पालन करने की उम्मीद करते हैं। यदि सभी नागरिक पुलिस प्रशासन का सहयोग करें तो इस महामारी पर आसानी से नियंत्रण पाया जा सकता है इसलिए नागरिक अपने परिवार सहित घर पर सुरक्षित रहें, इस समय यही पुलिस प्रशासन के कार्यों में सबसे बड़ा योगदान है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like