चौकीदार को बंधक बनाकर फैक्ट्री से 30 लाख की कॉपर वायर लूटने करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

मुख्यारोपी बंटी ने रची थी साजिश, इससे पहले फैक्ट्री में गार्ड की नौकरी कर चुका था आरोपी

फरीदाबाद: 27 नवंबर, 5 दिन पहले सेक्टर 59 स्थित कॉपर वायर फैक्ट्री के चौकीदार को बंधक बनाकर 30 लाख रुपए की कॉपर वायर लूट के मामले में क्राइम ब्रांच 65 ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें लूट का सामान खरीदने वाला कबाड़ी भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में गिरीश उर्फ बंटी उर्फ मोहित, पंकज, जितेंद्र, रामनरेश, संजय तथा कबाड़ी आरिफ का नाम शामिल है।

पुलिस थाना सेक्टर 58 में दी अपनी शिकायत में फैक्ट्री के मालिक सेक्टर 9 निवासी हिमांशु ने बताया कि उसकी सेक्टर 59 में राजपूत केबल के नाम से बिजली की तार बनाने की फैक्ट्री है। फैक्ट्री के फॉरमैन हीरालाल सुबह 4:00 बजे जब फैक्ट्री में पहुंचे तो वहां पर उसे फैक्ट्री का चौकीदार हाथ पैर बंधे पड़ा हुआ दिखाई दिया। फोरमैन ने तुरंत चौकीदार के हाथ पांव खोलें तो चौकीदार ने बताया कि चार पांच बदमाश रात को पिकअप गाड़ी लेकर फैक्ट्री में घुस गए और उसके हाथ पैर बांधकर जमीन पर पटक दिया। जब चौकीदार ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उसके मुंह पर घुसा मारकर उसे घायल कर दिया। बदमाश फैक्ट्री से कॉपर तार की 90 रील लूटकर ले गए जिनकी कीमत 30 लाख रुपए से अधिक थी। जाते वक़्त बदमाश फैक्ट्री से डीवीआर सहित सीसीटीवी कैमरा भी लूट कर ले गए। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट व डकैती की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए जिसके तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी इंस्पेक्टर रविन्द्र की टीम मेंबर पीएसआई तरुण, एएसआई भूपेंद्र , कॉन्स्टेबल संदीप और अनिल ने गुप्त सूत्रों व वैज्ञानिक सहायता से मामले में 5 आरोपियों को एसजीएम नगर से गिरफ्तार किया।

एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि इस वारदात का मुख्य आरोपी गिरीश उर्फ बंटी उर्फ मोहित है जो पहले इस फैक्ट्री में चौकीदारी का काम करता था। बंटी ने 6 महीने पहले यहां पर चौकीदार के तौर पर नौकरी शुरू की और 3 महीने बाद ही नौकरी छोड़ कर चला गया। आरोपी बंटी को इस फैक्ट्री के बारे में काफी कुछ जानकारी हो चुकी थी इसलिए आरोपी ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर फैक्ट्री में लूट की वारदात की योजना बनाई थी। आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी चोरी का एक मुकदमा दर्ज है। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने लूट करने के पश्चात लूट का सामान एसजीएम नगर में आरोपी आरिफ की कबाड़ी की दुकान पर बेच दिया था। आरोपियों की निशानदेही पर इसके पश्चात आरोपी कबाड़ी आरिफ को भी एसजीएमनगर से गिरफ्तार किया गया।

समाचार एव विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 09818926364 या ईमेल करें [email protected]

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि आरोपियों के कब्जे से अभी तक 10 बंडल तार के बरामद किए गए हैं। जिन्हें अदालत में पेश करके 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है पुलिस रिमांड के दौरान लूटे गए बाकी माल की बरामदगी की जाएगी। आरोपी आरिफ कबाड़ी के कब्जे से दो बंडल तार बरामद किए गए हैं जिसे जेल भेज दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page