पत्नी के चेहरे को जलते चूल्हे में डालकर हत्या करने वाला 5000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार

अगस्त 2021 में वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, यूपी, पंजाब इत्यादि स्थानों पर जगह बदल बदलकर लगा था रहने

आरोपी को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर डाली गई थी रेड, कड़ी मशक्कत के पश्चात आरोपी को पकड़ने में हाथ लगी सफलता

फरीदाबाद: 30 दिसंबर, डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के निर्देश एवं एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने हत्या के मुकदमे में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम पिंकू है जो यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ अगस्त 2021 में बीपीटीपी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी ने अपनी पत्नी कल्पना की हत्या की थी। कल्पना की शादी आरोपी पिंकू के साथ करीब 6 वर्ष पहले हुई थी। पति पत्नी दोनों फरीदाबाद के खेड़ी कला गांव में भट्टे पर धियाडी मजदूरी का काम करते थे। आरोपी को शराब पीने की आदत थी और वह दिन रात शराब पीता था और उसकी पत्नी उसे शराब पीने से रोकती थी जिसकी वजह से उनका बार-बार झगड़ा होता था। 6 अगस्त 2021 को सुबह 7:00 बजे जब कल्पना खाना बना रही थी तो उसका पति शराब पी रहा था और जब उसने अपने पति को शराब पीने से मना किया तो आरोपी को गुस्सा आ गया और उसने कल्पना का सिर पकड़कर चूल्हे की जलती आग में उसका मुंह डाल दिया जिससे कल्पना का चेहरा जल गया। आरोपी यहां भी नहीं रुका और उसके पश्चात उसने गरम दाल कल्पना के मुंह पर फेंक दी जिससे उसका चेहरा और गर्दन और ज्यादा जल गई। इसके पश्चात आरोपी ने उसे धमकी दी कि अगली बार उसने ऐसा किया तो उसे जान से मार देगा।

महिला के परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया जहां कुछ दिन पश्चात इलाज के दौरान महिला की मृत्यु हो गई। वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी मौके से फरार हो गया जिसकी धरपकड़ के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर रेड डाली परंतु आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए हरियाणा, दिल्ली, यूपी, राजस्थान, पंजाब इत्यादि स्थानों पर जगह बदल बदलकर रहने लगा। आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस विभाग की तरफ से करीब 6 महीने पहले आरोपी पर 5000 का इनाम रखा गया था। दो दिन पहले पुलिस को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई की आरोपी फरीदाबाद आया हुआ है।

क्राइम ब्रांच प्रभारी राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया जिसमें उपनिरीक्षक अमर सिंह, सुरेंद्र व मुकेश कुमार, प्रधान सिपाही अजय व संदीप, सिपाही अनिल, विनीत तथा अजीत का नाम शामिल था। क्राइम ब्रांच की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए आरोपी को बीपीटीपी पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह शराब पीता था और उसकी पत्नी उसे शराब पीने से रोकती थी इसलिए उसने गुस्से में आकर अपनी पत्नी को जला दिया था जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page