वाहन चोर गिरोह सरगना सहित 6 गिरफ्तार

फरीदाबादः 13 सितंबर, पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने अपनी प्रथम मीटिंग में ही अपराधियों पर अंकुश लगाने और वाहन चोरी की घटनाओं पर निगरानी रख वाहन चोरों की धरपकड़ एवं कड़ी कार्रवाई करने के लिए सभी थाना, चौकी तथा क्राइम ब्रांच को निर्देश दिया था। इसी क्रम में अपराध शाखा-85 ने वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए सरगना सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा-85 की पुलिस टीम रात्रि चेकिंग के दौरान आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों की जाँच व पूछताछ कर रही थी।

एक गाड़ी में बैठे युवको से पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके पुलिस टीम का शक और गहरा हो गया। पुलिस ने वाहन पर सवार सभी लोगों से कड़ाई से पूछताछ की। तब चोर गिरोह का सरगना समीर ने अपनी पहचान बतायी। समीर पूर्व में भी फरीदाबाद के अलग-अलग थाना में दर्ज चोरी के चार मुकदमों में जेल जा चुका है। अभी हाल ही में चोरी के मोटरसाईकिल व एक कैंटर चोरी के मामले में अपराध शाखा-85 ने समीर को जेल भेजा था। जेल से बाहर आने के बाद आरोपी समीर ने अपने गिरोह में नाबालिक किशोरों को भी शामिल किया और संगठित रूप से वाहन चोरी की घटना को अंजाम देता रहा।

पकड़े गये 6 आरोपियों में तीन नाबालिग हैं बाकी तीन आरोपियों के नाम समीर, नितिन और फैजू है। सभी आरोपी फरीदाबाद के ही रहनेवाले हैं। पुलिस को गिरफ्तार आरोपियों की बहुत दिनों से तलाश थी। आरोपियों ने फरीदाबाद के अलग-अलग थानाक्षेत्र से वाहन चोरी की 9 घटनाओं को अंजाम दिया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से चोरी के पाँच मोटरसाईकिल, चार स्कूटी तथा दो मोबाईल फोन बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत कर पुलिस ने आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान पूछताछ करने पर आरोपियों ने वाहन चोरी से जुड़े कई अहम जानकारी दी, जिससे पुलिस वाहन चोरों पर लगाम लगाने में कामयाबी मिलेगी। पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like