आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत मिशन जागृति द्वारा 75 करोड़ सूर्य-नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया

फ़रीदाबाद: 18 जनवरी, ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के अंतर्गत मिशन जागृति की योग शाखा के द्वारा 75 करोड़ सूर्य-नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे संगठन की योग गुरु सरिता चौधरी, अरुणा चौधरी और भावना चौधरी ने संस्था के सभी सदस्यो को सूर्य नमस्कार करवाया और इसके फायदे भी बताए
इस अवसर पर योग गुरु सरिता और अरुणा ने कहा कि आने वाली 26 जनवरी को व्यापक स्तर पर जिले में सूर्य नमस्कार किया जाएगा सरिता ने संस्था के सभी सदस्यो को www.75suryanamskar.com पर पंजीकरण कर भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा है
योग गुरु अरुणा ने बताया कि पहला कदम सभी संस्थाओ के सभी वॉलंटियर का वेबसाइट www.75suryanamskar.com पर पंजीकरण है। दूसरा चरण मिशन जागृति के योग प्रशिक्षक द्वारा सभी को को तीन दिनों के लिए सूर्य नमस्कार का प्रशिक्षण देना है और तीसरा कदम सूर्य नमस्कार का 21 दिनों के लिए अभ्यास है।
इस अवसर पर योग गुरु भावना चौधरी ने कहा कि सूर्य नमस्कार योग प्रतिरक्षा में सुधार और जीवन शक्ति में वृद्धि लाता है । उन्होंने बताया कि सूर्य नमस्कार योग का मूल रूप है और यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है कि प्रतिरक्षा में सुधार और जीवन शक्ति में वृद्धि लाता है जोकि सभी चल रहे महामारी के दौरान स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हैं।
इस अवसर पर मिशन जागृति कि महिला जिला प्रधान ने कहा कि यह एक वैश्विक कार्यक्रम है जहां आयोजकों ने 75 करोड़ सूर्य नमस्कार हासिल करने का लक्ष्य रखा है और प्रत्येक प्रतिभागी को 03 जनवरी, 2022 से 20 फरवरी, 2022 तक 48 दिनों की अवधि के भीतर 21 दिनों के लिए दिन में 13 बार सूर्य नमस्कार के 12 चरण करने होते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like