आम आदमी पार्टी हरियाणा में आगामी चुनाव पार्टी सिम्बल पर लड़ेगी:-डॉ सुशील गुप्ता

चंडीगढ़: 06 जून, आम आदमी पार्टी सांसद व हरियाणा प्रभारी डॉ सुशील गुप्ता ने कहा है कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज के आगामी चुनाव पार्टी सिम्बल पर लड़ेगी तथा पूरे हरियाणा में अपने उम्मीदवार उतारेगी। यह घोषणा आज उन्होंने पूरे हरियाणा के कार्यकर्ताओं से प्रतिदिन हो रही गूगल मीट के दौरान की। उन्होंने कहा कि पंचायती राज चुनावों में जहां पार्टी सरपंचों, ब्लॉक समिति तथा जिला परिषद के उम्मीदवार उतारेगी वहीं स्थानीय निकाय के चुनावों में हरियाणा की सभी नगरपालिकाएं एवं नगर परिषदों के पार्षदों के उम्मीदवारों के साथ साथ जनता के द्वारा सीधे चुने जाने वाले चेयरमेन एवं अध्यक्षों के लिए भी उम्मीदवार खड़े करेगी तथा पार्टी का चुनाव चिन्ह झाड़ू अलाट करेगी।
उल्लेखनीय है कि हरियाणा में जहां पंचायती राज के  सरपंचों, ब्लॉक समिति तथा जिला परिषद का कार्यकाल फ़रवरी महीने में समाप्त हो चुका है जबकि स्थानीय निकाय की 43 नगरपालिकाएं एवं नगर परिषदों के कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो चुका है। हालाँकि कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा चुनाव कराने की कोई भी मंशा जाहिर नहीं की जा रही है लेकिन कोरोना का प्रकोप शांत हो गया तो चुनाव अगस्त में कराये जा सकते हैं। जिसके लिए उनकी पार्टी ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है तथा पार्टी ने पंचायती राज के चुनावों के लिए तो विधान सभा एवं जिले स्तर पर सर्च कमेटी गठित कर स्वच्छ छवि एवं ईमानदार उम्मीदवारों की सूचियां बनाई जा रही हैं। उन्होंने कहा की स्थानीय निकाय चुनावों के लिए जल्द ही विधान सभा एवं जिले स्तर पर सर्च कमेटी गठित कर दी जाएगी। उन्होंने कहा की जल्द ही राज्य स्तर पर एक चुनाव समिति का गठन भी किया जाएगा जिसकी घोषणा वह चंडीगढ़ से करेंगें।
उन्होंने कहा की हरियाणा में बीजेपी आम जनता का विश्वास पूरी तरह खो चुकी है और लोग जेजेपी तथा बीजेपी की गठबंधन सरकार से छुटकारा पाने के लिए एक एक दिन गिन रहे हैं। तो दूसरी तरफ सूबे में विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस पार्टी अपनी अंतर्कलह के चलते तिनकों की तरह बिखर चुकी है तथा हरियाणा की जनता के हित सुरक्षित रखने में असफल सिद्ध हुई है। इसके अलावा इनेलों को हरियाणा की जनता पहले ही नकार चुकी है। इसलिए हरियाणा की जनता अब आम आदमी पार्टी को विकल्प के रूप में इंतजार कर रही है। हरियाणा की जनता अब दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में भी विकास देखना चाहती है और दिल्ली में केजरीवाल सरकार की तरह हरियाणा में भी स्वच्छ एवं ईंमानदार सरकार चाहती है। उन्होंने कहा कि अब हरियाणा का जन जन दिल्ली की तरह ही अच्छे स्कूल सभी सुविधाओं से युक्त अस्पताल, मुफ्त पानी और सस्ती बिजली की मूलभूत सुविधाओं के साथ साथ स्वच्छ एवं ईमानदारी पार्टी की सत्ता देखना चाहता है। जो की केवल और केवल एक मात्र विकल्प आम आदमी पार्टी ही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like