आकाश बायजूस ने एनआईटी फरीदाबाद में खोला अपना दूसरा नया क्लासरूम सेंटर

स्थानीय छात्रों को डायरेक्ट और हाइब्रिड कक्षाएं प्रदान करेगा

प्राइम लोकेशन में 12,748 sq.ft. जगह में 16 कक्षाओं के साथ ; एक वर्ष में 1000+ स्कूली छात्रों और एनईईटी, जेईई, ओलंपियाड उम्मीदवारों के बैठने की क्षमता है
● कनेक्टेड और स्मार्ट क्लासरूम्स के साथ, यह लाइव ऑनलाइन लेक्चर और वेबिनार के साथ मिश्रित/हाइब्रिड पाठ्यक्रम प्रदान कर सकता है
फरीदाबाद: 20 जनवरी, 2023: परीक्षा तैयारी सेवाओं में देश भर में अग्रणी, आकाश बायजूस ने एनईईटी, आईआईटी जेईई, ओलंपियाड कोचिंग और फाउंडेशनकोर्सेस की बढ़ती मांग को देखते हुए फरीदाबाद के न्यू इंडस्ट्रियल टाउन (एनआईटी) में एक नया क्लासरूम सेंटर खोला है। आकाश बायजूस के राष्ट्रीय नेटवर्क में इस शाखा का जुड़ना मानकीकृत गुणवत्तापूर्ण शिक्षण, आधुनिक बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी-सक्षम प्रणालियों का उपयोग करके पूरे भारत में छात्रों को सीखने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। वर्तमान में 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कुल 300+ सेंटर हैं।
फरीदाबाद में आकाश बायजूस का यह दूसरा सेंटर है, पहला सेंटर, फर्स्ट फ्लोर , शॉपिंग सेंटर, सेक्टर 16 में स्थित है। नए सेंटर का उद्घाटन श्री अनूप अग्रवाल, आकाश बायजूस के चीफ बिजनेस ऑफिसर (सीबीओ) ने डॉ. यशपाल रीजनल डायरेक्टर, आकाश बायजूस की उपस्थिति में किया।


1ए, 232 – 233, नीलम बाटा रोड, एनआईटी फरीदाबाद में विशाल 12,748 वर्ग फुट में स्थित सेंटर में 16 क्लासरूम्स हैं जहाँ कनेक्टेड और स्मार्ट क्लासरूम की विशेषता के साथ 1000+ छात्रों को सीधे कक्षाएं प्रदान की जा सकती हैं। सेंटर अपने हाइब्रिड कोर्सेस के छात्रों को एक सहज सीखने का अनुभव भी प्रदान करेगा ।
छात्र अपनी मार्कशीट साझा करके सह छात्रवृत्ति परीक्षा (आईएसीएसटी), एसीएसटी के लिए सीधे नामांकन कर सकते हैं या प्रवेश लेने के लिए इस वर्ष के अंत में आकाश बायजू की नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा (एंथे) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं, जो संस्थान की प्रमुख वार्षिक छात्रवृत्ति परीक्षा है।
फरीदाबाद में नए सेंटर के शुभारंभ के बारे में बात करते हुए, श्री अभिषेक माहेश्वरी, सीईओ, आकाश बायजूस ने कहा, “आकाश बायजूस में, हम छात्र-केंद्रित शिक्षा को बढ़ावा देने में विश्वास करते हैं, जिसका अर्थ है जिसका अर्थ है जहाँ स्टूडेंट्स हैं वहां उनको शिक्षा प्रदान करना। हमारा मुख्य अंतर न केवल पाठ्यक्रम सामग्री की गुणवत्ता है बल्कि ये सुनिश्चित करना भी है कि ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड के बीच सही संतुलन बना रहे। संक्षेप में, हम


अपने छात्रों के सीखने के अनुभव और परिणामों को बढ़ावा देने और उनके उच्च शिक्षा के सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए वास्तविक और आभासी दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ की पेशकश करना चाहते हैं।”
आकाश बायजूस के रीजनल डायरेक्टर डॉ यशपाल ने कहा, “हम एनआईटी फरीदाबाद में अपना नया सेंटर खोलकर खुश हैं, जहां एनईईटी, जेईई और ओलंपियाड के सैकड़ों उम्मीदवार रहते हैं जो वास्तव में हमारी कोचिंग सेवाओं को चाहते और महत्व देते हैं, हमारे सभी सेंटर्स में ट्रेंड टीचर , मेंटर्स और काउंसलर हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि पाठ्यक्रम वितरण का मानक हमेशा बना रहे, चाहे सेंटर किसी बड़े शहर से कितनी भी दूर क्यों न हो। छात्रों के लिए, उनके अपने स्थान पर एक प्रत्यक्ष सेंटर का अत्यधिक लाभ यह है कि विश्व स्तरीय कोचिंग अब उनके दरवाजे पर दस्तक दे रही है और उन्हें कभी भी कोचिंग के लिए अपने माता-पिता और परिवार को छोड़कर दूसरे शहर नहीं जाना पड़ेगा।
आकाश बायजूस हर साल 3.30 लाख छात्रों को अपने डायरेक्ट और ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से एनईईटी, आईआईटी-जेईई, ओलंपियाड और फाउंडेशन प्रोग्राम्स के लिए परिणाम-उन्मुख कोचिंग सेवाएं प्रदान करता है। यह अपनी क्लाउड-आधारित ऑनलाइन कोचिंग सेवाओं को आगे बढ़ाते हुए विशेष रूप से टियर- II और टियर- III शहरों और कस्बों के छात्रों को पूरा करने के लिए अपनी भौतिक उपस्थिति का तेजी से विस्तार कर रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page