हथियारों के बल पर लूट करने वाले गिरोह के 2 आरोपी 24 घंटों के अंदर गिरफ्तार।

फरीदाबाद:07 मई, पुलिस आयुक्त ओपी सिंह द्वारा अपराधियों पर शिकंजा कसकर जिले में लूटपाट की वारदातों पर लगाम कसने के लिए दिए गए दिशा निर्देशों के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 की टीम ने लूटपाट करने वाले गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में चिंटू उर्फ चरणजीत व राहुल बंगाली का नाम शामिल है। आपको बताते चलें कि आरोपियों ने कल 6 मई की रात को गुडगाँव कैनाल के पास से गुजर रही टैक्सी के ड्राइवर व सवारी से हथियारों के बल पर लूटपाट की थी।
पुलिस को दी अपनी शिकायत में टैक्सी ड्राइवर विनोद ने बताया कि वह 6 मई की रात वह अपनी स्विफ्ट गाड़ी में एक सवारी जिसका नाम राजेश था को बैठाकर दिल्ली के नरेला से बल्लभगढ़ के सेक्टर 3 में छोड़ने के लिए जा रहा था कि रात्रि करीब 12:00 बजे जब वह गुड़गांव नहर के पास पहुंचा तो आरोपियों ने उसकी गाड़ी के आगे एक मोटरसाइकिल लगा दी जिसपर चार लड़के सवार थे। आरोपियों ने स्विफ्ट गाड़ी के आगे मोटरसाइकिल लगाकर गाड़ी को रुकवा लिया। मोटरसाइकिल से चारों आरोपी उतरकर आए जिनमें से दो आरोपियों ने अपने हाथ में पिस्तौल ले रखी थी। आरोपियों ने ड्राइवर साइड का शीशा तोड़ा और गाड़ी की चाबी निकाल ली। इसके पश्चात उसने टैक्सी ड्राइवर विनोद और राजेश दोनों को गाड़ी से नीचे उतार दिया और उनसे उनका बटुआ मांगने लगे।
टैक्सी ड्राइवर ने जब बटुआ देने से मना कर दिया तो आरोपियों ने अपनी पिस्तौल से दो हवाई फायर कर दिए। फायर करने के पश्चात टैक्सी ड्राइवर व राजेश दोनों डर गए और उन्होंने अपना अपना बटुआ निकाल कर आरोपियों को दे दिया। टैक्सी ड्राइवर ने बताया कि उसके बटुए में ₹2000 व राजेश के बटुए में ₹8500 थे। इसके साथ ही उन्होंने पिस्तौल की नोक पर राजेश का मोबाइल भी छीन लिया। इसके पश्चात आरोपियों ने ड्राइवर से उसकी गाड़ी छीन ली और पैसे और फोन लेकर वहां से फरार हो गए। पीड़ित विनोद की शिकायत पर थाना सिटी बल्लभगढ़ में आरोपियों के खिलाफ लूट, रंगदारी व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई।
पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह के दिशा निर्देश अनुसार क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 प्रभारी उप निरीक्षक राकेश कुमार की अगुवाई में टीम का गठन किया गया जिन्होंने कड़ी मशक्कत करते हुए मात्र 24 घंटों में लूटपाट करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को तिगांव रोड पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार कर लिया।
रूपये तथा उसका मोबाइल फोन हथियारों के बल पर लूट करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को तिगांव रोड पैट्रोल पम्प के पास से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।  प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपी बहुत शातिर किस्म के अपराधी हैं और उन्होंने अपने खर्चे की पूर्ति व अपराध की दुनिया में अपना नाम कमाने के लिए लूट व चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया।
इससे पहले आरोपी एक दर्जन के करीब वारदातों को अंजाम दे चुके हैं और जेल की हवा भी खा चुके हैं। आरोपी जेल में एक तिहाई सजा काटने के पश्चात जमानत पर बाहर आए थे और आते ही उन्होंने फिर से लूट की वारदात आऊंगा अंजाम देना शुरू कर दिया।
आरोपियों ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए उन्होंने थाना छांयसा क्षेत्र से 16 अप्रैल को एक मोटरसाइकिल छीनी थी जिस पर सवार होकर उन्होंने टैक्सी ड्राइवर को लूटा था। इसके अलावा आरोपियों के खिलाफ थाना सेक्टर 58 व थाना आदर्श नगर में हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत 2 मुकदमे दर्ज हैं।
आरोपियों ने बताया कि इस लूट की वारदात में उनके दो अन्य साथी युवराज उर्फ छोटा व अनीश भी शामिल थे जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है और उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा
आरोपियों के कब्जे से छीनी गई स्विफ्ट गाड़ी को पुलिस ने बरामद कर लिया है। दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें उनके दोनों साथियों के बारे में पूछताछ करके उनकी धरपकड़ की जाएगी तथा साथ ही पैसों व मोबाइल के साथ-साथ अवैध पिस्तौल को भी बरामद किया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like