बसपा फरीदाबाद यूनिट ने मनाई डॉ. अम्बेडकर जयंती

फरीदाबाद: 16 अप्रैल, बहुजन समाज पार्टी जिला फरीदाबाद यूनिट के तत्वाधान में मथुरा रोड स्थित डॉ. अम्बेडकर भवन के प्रांगण में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 130 वीं जयंती धूमधाम से मनाई। बसपा के जिला स्तरीय समारोह में प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट गुरमुख सिंह मुख्यअतिथि एवं बसपा प्रदेश महासचिव डॉ. श्यामलाल विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद हुये। इस अवसर पर सभी अतिथियों ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए और उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बसपा जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने की। जबकि इस अवसर पर बसपा जिला जोन प्रभारी स. उपकार सिंह, वरिष्ठ नेता टीकम सिंह गौतम, वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र वशिष्ठ, जिला महासचिव अशोक शास्त्री, कोषाध्यक्ष बृजभूषण कर्दम, मेहरचंद हरसाना, पलवल जिला अध्यक्ष हरदयाल आजाद, विधानसभा प्रभारी जगदीश आर्य, डॉ. रामसिंह, विजय नम्बरदार, विधारसभा अध्यक्ष के. एल. गौतम, विजयपाल, कर्णसिंह, राजपाल बौद्ध, महावीर सिंह, नीरज गौतम, श्रीमती सत्तो आजाद, श्रीमती रेखा देवी, श्रीमती मीना, सीमा भास्कर, विपुल गौतम सहित सैकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
समारोह में प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट गुरमुख सिंह ने कहा कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां दलितों की हितैषी बनती हैं, मगर बाबा साहेब को कांग्रेस ने 30 वर्ष तक देश का सबोच्च सम्मान नहीं दिया था। जब बसपा 1989 में तीन सांसद जीतकर संसद में गए थे, तब सहाब कांशीराम उस समय के प्रधानमंत्री बी.पी सिंह पर दवाब बनाकर बाबा साहेब को भारत रत्न दिलाया था। इसी प्रकार भाजपा बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर को सम्मान देने की बात तो करती है, मगर भारत के संविधान को बदलकर देश में मनुवादी और जातिवादी व्यवस्था को लागू करना चाहती है। उन्होने कांग्रेस और भाजपा को घेरते हुए कहा इन दोनो ही पार्टियों ने देश की जनता और किसान को गरीब बनाये रखने का काम किया है।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने कहा इन दोनों ही पार्टियों की सरकारें 73 साल के बाद भी जनता को पीने का पानी तक मुहईया नहीं करा पाई हैं। बसपा जिला अध्यक्ष ने कहा यदि बाबा साहेब के सपनों को साकार करना है तो बसपा की सरकार पूरे देश में बनानी होगी। आप लोग चुनाव के समय सबकुछ भूलकर केवल बसपा को वोट देने का काम करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like