संत रविदास मंदिर को तोड़ने के विरोध में बसपा ने दिया राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

फरीदाबाद: 22 अक्टूबर, बहुजन समाज पार्टी जिला फरीदाबाद यूनिट के समस्त कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी के नेतृत्व में फरीदाबाद के बाईपास रोड सेक्टर 18 स्थित संत शिरोमणि रविदास जी के प्राचीन मंदिर को बचाने के लिये। जिला उपायुक्त के मध्यम से भारत के महामहिम राष्ट्रपति, हरियाणा के मुख्यमंत्री और महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर प्रैस को जारी एक विज्ञप्ति के माध्यम से मनोज चौधरी ने कहा बाईपास रोड पर बना संत शिरोमणि मंदिर लगभग 200 साल पुराना है। इस मंदिर की देखरेख स्वामी मदनानंद जी की संस्था करती है। यह मंदिर फरीदाबाद के लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है। जानकारी मिली है कि जिला फरीदाबाद प्रशासन गलत और पक्षपाती मानसिकता को अपनाते हुए मनमाने तरीके से मन्दिर को तोड़ना चाहता है। उन्होंने कहा बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता इस मंदिर को किसी कीमत पर तोड़ने नहीं देंगे।
चौधरी ने कहा राज्य या केंद्र सरकार की कोई रोड की योजना है, तो एन एच आई ए रोड को बनाने के लिए मंदिर को ना तोड़ते हुए कोई अन्य विकल्प तैयार करे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार फरीदाबाद बाई पास रोड के चौड़ीकरण के लिए फरीदाबाद के सेक्टर 8 और 9 के समाने बनी दुकानों और मकानों को बचाने के लिए कई फ्लाईओवर बनाए जा रहे हैं। उसी प्रकार खेड़ी चौक पर स्थित इस मंदिर को बचाने के लिए भी एक फ्लाईओवर बनाया जा सकता है।
चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार पहले भी फरीदाबाद की गरीब जनता को विकास कार्यों के नाम पर उजाड़ चुकी है।फरीदाबाद जिले में गांव खोरी में 10000 मकान, संजय नगर में 500 झुग्गियां और जमाई कॉलोनी में सैकड़ों मकानों को ध्वस्त कर चुके हैं। यह सरकार गरीब और मजदूर वर्ग को उजाड़ने का का काम कर रही है, और दलित समाज के लोग इनके प्रमुख निशाने पर हैं। उन्होंने कहा भाजपा अपनी तुच्छ जातिवादी मानसिकता के कारण हमारे ऐतिहासिक मंदिरों को तोड़ने का काम कर रही है।

समाचार एंव विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 09818926364

बहुजन समाज पार्टी किसी हाल में अपने महापुरुषों का अपमान सहन नहीं कर सकती। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा यदि मंदिर को जबरन तोड़ा गया तो फरीदाबाद के लाखों कार्यकर्ता और आमजन सड़क पर उतरकर इसका विरोध करेंगे, और मंदिर की एक ईंट भी नहीं टूटने देंगे। इस अवसर पर जॉन प्रभारी सरदार उपकार सिंह, विजय सिंह, गीता आलोक, के. एल. गौतम, रमेश कश्यप, विपुल गौतम, प्रेम सिंह, मनीष कुमार सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like