आयुक्‍त जितेंद्र यादव ने किया पहले वीएसए ऑक्‍सीजन जेनरेशन प्‍लांट का उद्घाटन

फरीदाबाद: 17 जनवरी, फोर्टिस एस्‍कॉर्ट्स हॉस्‍पीटल फरीदाबाद ने उत्‍कृष्‍ट स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं उपलब्‍ध कराने के उद्देश्‍य से आज एक नई पिडियाट्रिक आईसीयू सुविधा और शहर का पहला वीएसए ऑक्‍सीजन प्‍लांट का उद्घाटन किया। फरीदाबाद के जिला आयुक्‍त जितेंद्र यादव ने वरिष्‍ठ अधिकारीगणों की उपस्थिति में इसका उद्घाटन किया। अस्‍पताल ने ऑक्‍सीजन की निरंतर सप्‍लाई सुनिश्चित करने के उद्देश्‍य से 500 एलपीएम क्षमता का वीएसए ऑक्‍सीजन जेनरेशन प्‍लांट खोला है। यह नवीनतम टैक्‍नोलॉजी पर आधारित है तथा फरीदाबाद में अपनी किस्‍म की पहली सुविधा है।


इसके अलावा, अस्‍पताल ने सीएसआर प्रोग्राम ऑफ गुडइयर के तहत्, अपने पिडियाट्रिक वार्ड को उन्‍नत बनाकर उसे पिडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीआईसीयू) में बदला है। नए पीआईसीयू में मरीज़ों के लिए मोटराइज्‍़ड बैड्स, वेंटिलेटर्स, सैंट्रल मॉनीटरिंग स्‍टेशन के साथ मल्‍टी पैरा मॉनीटर्स, वीडियो लैरिंगोस्‍कोप, पोर्टेबल कलर डॉपलर, अल्‍ट्रासाउंड, ईसीजी मशीनें, एचएफएनसी (कोविड मरीज़ों के लिए) की व्‍यवस्‍था की गई है। वैश्विक महामारी के संदर्भ में फोर्टिस फरीदाबाद ने कोविड मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के चलते बच्‍चों के प्रभावित होने की आशंका के मद्देनज़र अपनी तैयारियों को और मजबूत बनाया है।
जितेंद्र यादव, जिला आयुक्‍त, फरीदाबाद ने कहा, ”मैं फोर्टिस फरीदाबाद को ऑक्‍सीजन जेनरेशन की इस नवीनतम टैक्‍नोलॉजी उपलब्‍ध कराने और नई पीआईसीयू शुरू करने के लिए बधाई देता हूं। यह अस्‍पताल फरीदाबाद में निजी क्षेत्र में सक्रिय सबसे पुराने स्‍वास्‍थ्‍यप्रदाताओं में से है और शुरुआत से ही इसने सर्वश्रेष्‍ठ हैल्‍थकेयर सुविधाएं प्रदान करेंगे I

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like