डिवाईन ब्लड बैंक ने थैलासिमिया ग्रस्त बच्चों के लिए खोला ट्रांसफ्यूजन सैंटर

फरीदाबाद: 19 मई, कोरोना महामारी में थैलेसीमिया रोग से ग्रस्त बच्चों को लगातार ब्लड मिलता रहे इसके लिए एनआईटी 1 स्थित डिवाइन ब्लड बैंक ने ट्रांसफ्यूजन सेंटर खोला है। इसका उद्घाटन रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव विकास कुमार ने किया।इस अवसर पर दानिश ग्रोवर और आजाद का ट्रांसफ्यूजन किया गया।

डिवाईन चैरीटेबल ब्लड सैंटर के प्रधान दरशितम गोयल ने बताया कि थैलेसिमिया से ग्रस्त बच्चों की जिन्दगी बचाने के लिए उन्हें समय समय पर रक्त चढ़ाना पड़ता है जिसके कारण उन्हें एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में जाना पड़ता था जिसके चलते बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था इन्हीं हालातो के चलते डिवाईन ब्लड सैंटर की बिल्डिग़ में ही ट्रांसफ्यूजन सैंटर खोला गया है जिसे पूरे आधूनिक तरीके सै तैयार किया गया है। श्री गोयल ने बताया कि बच्चों को रक्त भी संस्था देगी और साथ ही ट्रांसमिशन भी करेगी। उन्होंने बताया कि सैंटर की देख रेख करने के कुशल डॉक्टर मौजूद रहेंगे।

इस मौके पर संस्था की चैयरपर्सन श्वाति चांडक गोयल , विमल खण्डेलवाल, हरीश रतरा, लोचान भाटिया, जेके भाटिया, गुरूध्यान अदलक्खा,बिजेन्द्र सौरोत, इशांक कौशिक, प्राच चण्डोंक,डॉक्टर एमपी शर्मा, डॉक्टर मनीष गांधी व अनिल चंण्डोक उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like