फरीदाबाद इंडस्ट्रियल एरिया को मिली विकास की सौगात:- कृष्ण पाल गुर्जर

फरीदाबाद: 18 सितंबर, भारत सरकार के ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद के इंडस्ट्रीज एरिया में सड़कों का नवीनीकरण होने,सिवरेज और पेयजल सप्लाई की आधुनिक तकनीक से नवीनतम विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। विकास के क्षेत्र में हरियाणा में फरीदाबाद राज्यभर अग्रणी जिलों में रहा है और अब बेरोजगारों को रोजगार देने की एक नई कड़ी
जुड़ेगी।


भारत सरकार के राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर आज शनिवार को औद्योगिक क्षेत्र में एक 119 करोड़ रुपये की धनराशि की लागत से बनने वाली सड़कों के नवीनीकरण के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित उद्योगपतियों तथा अन्य लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बदौलत से ही यह मामला न्यायालय में सुलझा है। उद्योगिक क्षेत्र में सड़कों के विकास का न्यायालय में मामला होने के कारण फरीदाबाद के औद्योगिक क्षेत्र में सड़कों का विकास नहीं हो पा रहा था। जिससे कि उद्योगपतियों तथा आमजन और व्यापारियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या का स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गंभीरता से कार्य करके रास्ता निकाला है और अब सेक्टर- 24, सेक्टर-25,
सेक्टर-32, डीएलएफ क्षेत्र व अन्य कॉलोनियों सहित बल्लबगढ सोहना रोड़ के पुल को डबल करने का रास्ता भी साफ हो गया है। जिसके लिए आगे की कार्यवाही जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। फरीदाबाद के लोगों को सड़कों के नवीनीकरण का नया जाल बिछने से विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद का अधिकतर उद्योगिक क्षेत्र बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है और मैं बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र का विधायक होने के नाते इस कार्य में शुरू से ही गंभीरता से लगा हुआ था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सहयोग से न्यायालय से हमें न्याय मिला है और अब बल्लभगढ़ में विकास में कोई कोई कसर नहीं रहेगी। उद्योगिक क्षेत्र में आज 119 करोड रुपये की धनराशि से होने वाले विकास कार्यों में 102 करोड रुपए की धनराशि के सड़कों तथा अन्य नवीनीकरण के विकास कार्य अकेले बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में होंगे।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार आमजन की मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने बल्लभगढ़ का जिक्र करते हुए 2014 से पहले पहले का बल्लभगढ़ देखिए और आज का बल्लभगढ़ देखे। बल्लभगढ़ को प्रदेश में विकास के क्षेत्र में रोल मॉडल बनाकर ही दम लूंगा। बल्लभगढ़ की सिवरेज व्यवस्था, गंदे पानी की निकासी, सड़के, स्ट्रीट लाइटें, आरएमसी के गलियों रोड, स्कूल, कॉलेज, पेयजल सप्लाई की आधुनिक तकनीक सहित तमाम मूलभूत सुविधाओं के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।
इस अवसर पर विधायक नरेंद्र गुप्ता, मेयर सुमन बाला,उद्योगपतिकेसी लखानी,
एचके बतरा,उमा भाटिया, नवनीत चावला, गुलशन, जैन,अग्रवाल, गुलाटी सहित अनेक उद्योगपति तथा शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।


Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like