फैक्ट्री में केमिकल रिसाव के कारण लगी आग, पुलिस ने कई लोगों को क्षतिग्रस्त होने से बचाया

फरीदाबाद: 30 जून, पुलिस चौकी सेक्टर 19 प्रभारी कैलाश सिंह व टीम की सतर्कता से पुलिस चौकी सेक्टर 19 एरिया में स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर समय रहते काबू पाकर कई लोगों को क्षतिग्रस्त होने से बचाया है। घटना पुलिस चौकी सेक्टर 19 एरिया की है जहाँ कल शाम करीब 4:00 बजे निधि ऑयल कंपनी नामक केमिकल की फैक्ट्री में केमिकल रिसाव की वजह से आग लग गई। पुलिस टीम मौके पर गश्त कर रही थी। जब उन्होंने फैक्ट्री में से धुआं निकलते हुए देखा तो तुरंत मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने सतर्कता का परिचय देते हुए तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन करके मौके पर बुलाया और बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन कटवाया गया। केमिकल का रिसाव फैक्ट्री से निकलकर बाहर रोड तक पहुंच गया जिसकी वजह से वहां पर मौजूद एक गाड़ी और स्कूटर में आग लग गई जिसकी वजह से दोनों वाहन पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। आग लगने के कारण घटनास्थल पर भीड़ इकट्ठी हो गई और सड़क पर जाम लग गया। केमिकल फैक्ट्री के पास भारी मात्रा में लोग इकट्ठे होने के कारण उनकी जान का खतरा पैदा हो गया।

पुलिस टीम ने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कड़ी मशक्कत करते हुए तुरंत रास्ता खुलवाया और लोगों को वहां से दूर भेज दिया जिसकी वजह से किसी भी व्यक्ति को कोई क्षति नहीं पहुंची। इसके पश्चात फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने आग पर काबू पा लिया गया। इस घटनाक्रम में पुलिस टीम की अहम् भूमिका रही है जो बिना देरी किए मौके पर पहुंची और लोगों की सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर उन्हें वहां से दूर भेजा तथा सक्रिय रूप से कार्य करते हुए अपने कर्तव्य का निर्वाहन किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like