मिशन जागृति महिला शाखा द्वारा रोज गार्डन में लगाया गया निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर

फरीदाबाद: 27 जून, मिशन जागृति महिला शाखा ने सनराइज हॉस्पिटल के साथ मिलकर एनआईटी स्थित रोज गार्डन में निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर लगाया जिसकी मुख्य संयोजिका संतोष अरोड़ा रही । संस्था की महिला जिला अध्यक्ष सुनीता रानी ने कहा कि नर सेवा नारायण सेवा के मंत्र को चरितार्थ कर रही मिशन जागृति की टीम इस संकटकाल में पूरे सेवा भाव से हर सम्भव प्रयास कर रही है लोगों की मदद कर करने के लिए और इस सेवा कार्य में टीम के सभी सदस्यों का किसी ना किसी रूप में भरपूर सहयोग मिल रहा है।
इस महामारी में हमने अपने बहुत से करीबियों को खोया है, सर्वप्रथम उन सभी के लिए हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि ईश्वर उन सभी परिवारों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। और मानसिक शांति प्रदान करे।
इस कैंप की मुख्य संयोजक संतोष अरोड़ा ने बताया कि अपने लिए तो सभी करते हैं दूसरों के लिए जो किया जाए वही सेवा भाव है इसको चरितार्थ किया मिशन जागृति की टीम ने। टीम द्वारा रविवार 27.6.21 को सुबह 6.00 बजे से 8.00 बजे तक रोज गार्डन में सनराइज हॉस्पिटल की टीम के साथ मिलकर एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया जिसमें वहां पर सुबह की सैर करने आए लोगों ने पूरा लाभ प्राप्त किया रविवार होने की वजह से शिविर में चेकअप कराने वालों की संख्या अधिक रहीं। इस स्वास्थ्य शिविर में सभी का ब्लड प्रेशर, डायबिटीज चेक किया गया और डॉक्टर द्वारा उनको अपना खानपान सुधारने की और समय समय पर टेस्ट कराने की सलाह दी गई। इसके साथ ही जिनको दिल की बीमारी का खतरा था उन सभी को इ सी जी कराने के लिए हॉस्पिटल बुलाया गया है जहां पर उनकी निःशुल्क जांच होगी। साथ ही महिलाओं ने एक महिला गायनोकोलोजिस्ट डॉक्टर को अपनी समस्याओं से अवगत कराया और स्वास्थ्य लाभ लिया।
मिशन जागृति की पूरी टीम द्वारा सनराइज हॉस्पिटल की टीम सम्मानित किया गया । सनराईज हॉस्पिटल के निदेशक डॉक्टर विवेक ने इस अवसर पर कहा कि आगे भी मिशन जागृति के साथ मिलकर इस तरह के स्वास्थ्य शिविर लगाने का काम किया जाएगा । इस मौके पर उपस्थित वार्ड 8 से बी जे पी युवा नेता कविन्दर चौधरी एवम वार्ड 11 के पार्षद मनोज नासवा का भी गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया।
मिशन जागृति के सभी सदस्यों एवम पधाधिकारियों ने इसमें बड चढ़ कर भाग लिया , महिला टीम से लता सिंगला, गीता, सुष्मिता भौमिक, रेनू शर्मा, अरुणा चौधरी, शुभांगी सिंह, मोनिका और बाकी सभी ने शिविर को सफल बनाने में पूरा सहयोग दिया महिला टीम के साथ में विपिन शर्मा, विवेक गौतम, राजेश भूटिया, अशोक भटेजा, गुरनाम सिंह, सचिन खंडूजा, गर्वित भी उपस्थित रहे । हॉस्पिटल से डॉक्टर नम्रता सेठ, डॉक्टर कौशल, सोनू तिवारी, शिवानी, खुसूबू, सतबीर पासवान, संजीत कुमार, रमन तिवारी ने भरपूर सहयोग किया

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like