दोस्त की 5 वर्षीय बेटी के साथ किया बलात्कार, पुलिस ने दबोचा

फरीदाबाद: 8 जून, जिला क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस ने कड़ी मशक्कत के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए 5 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम कपिल है जो फरीदाबाद की भीमसेन कॉलोनी का निवासी है। घटना बीती रात की है जब आरोपी ने अपने ही दोस्त की 5 वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। आरोपी पीड़ित बच्ची के पिता का दोस्त है और उसका लड़की के घर आना जाना था।

रात करीब 11:00 बजे आरोपी लड़की के घर आया जब लड़की के पिता लाइट ठीक करवाने के लिए बाहर गए हुए थे क्योंकि काफी समय से वहां पर लाइट नहीं आ रही थी। चूंकी आरोपी लड़की के पिता का दोस्त था तो उसका अपने दोस्त के घर आना-जाना था। आरोपी रात को लड़की के घर आया और लाइट ना होने की वजह से गर्मी के चलते उसने बच्ची को अपने साथ गाड़ी में घुमाकर लाने के लिए लड़की के परिजनों से कहा। क्योंकि लड़की के परिजन आरोपी पर विश्वास करते थे तो उन्होंने बच्चे को आरोपी के साथ जाने की अनुमति दे दी। आरोपी बच्ची को अपनी गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गया और अपने दोस्त बेटी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे दिया। दुष्कर्म करने के पश्चात आरोपी ने बच्ची को यह बात किसी को भी नहीं बताने के लिए कहा और 2 घंटे पश्चात आरोपी बच्ची को उसके परिजनों को सौंपकर वहां से फरार हो गया। वापस आने के पश्चात बच्ची ने सारी घटना अपने परिजनों को बताई जिसके पश्चात बच्ची के परिजनों ने इसकी शिकायत महिला थाना बल्लबगढ़ में की जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए आरोपी की धरपकड़ के आदेश दिए जिसके पश्चात क्राइम ब्रांच 48 और महिला थाना पुलिस बल्लभगढ़ की टीम आरोपी की तलाश में जुट गई। क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी उप-निरीक्षक राकेश सिंह के साथ महिला थाना बल्लभगढ़ प्रभारी इंस्पेक्टर नेहा राठी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कड़ी मशक्कत के साथ आरोपी को मात्र 24 घंटे के अंदर काबू कर लिया। पुलिस टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है। अभी तक की गई पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की उम्र 30 वर्ष है और वह फरीदाबाद की भीमसेन कॉलोनी का रहने वाला है। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बच्ची और उसके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। बच्ची के परिजन हौसला बनाए रखें, पीड़िता को हर हाल में न्याय दिलवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरोपी को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा और उसे सलाखों के पीछे भेजकर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। ओपी सिंह ने इस प्रकार की वारदातों के लिए दूषित मानसिकता को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि पुलिस हमेशा अपना काम करते रहेगी परंतु इस प्रकार की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए आवश्यक है कि लोग इस प्रकार की संकुचित मानसिकता से ऊपर उठकर अपनी उर्जा का उपयोग सकारात्मक दिशा में करें और एक बेहतर समाज का निर्माण करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page