मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पाकिस्तानी कहे जाने पर हरियाणा व्यापार मंडल ने गुरनाम सिंह चढूनी का पुतला फूंका

फरीदाबाद: 03 जुलाई, जिला अध्यक्ष राम जुनेजा एवं नीरज मिगलानी प्रदेश सचिव हरियाणा व्यापार मंडल की अध्यक्षता में किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी द्वारा खोरी गांव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तानी कहे जाने पर कड़ा विरोध जाहिर किया
और फरीदाबाद के बादशाह खान चौक पर गुरनाम सिंह का पुतला फूंका

उन्होंने कहा कि पुरूषार्थी पंजाबी समाज मेहनतकश है तथा इस समाज ने अपनी मेहनत के बल पर ही समाज में अपनी पहचान कायम की है। उन्होंने कहा कि यह वह समाज है जिसने 1947 में पाकिस्तान से यहां आकर अपना विशेष स्थान बनाया तथा उस समय के प्रधानमंत्री द्वारा पुरुषार्थी समाज के लिए पेंशन देने की सुविधा को भी यह कहकर नकार दिया था कि हम मेहनतकश है और अपनी मेहनत के बल पर ही अपना जीवनयापन करेंगे। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में इस समाज की मेहनत का ही परिणाम है कि आज फरीदाबाद विश्व स्तर पर अपना स्थान बनाए हुए है, ऐसे समाज को पाकिस्तानी और रिफ्यूजी कहना मेहनतकश जनता का अपमान है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी इसी समाज का एक हिस्सा है और उन्होंने अपनी मेहनत और कड़े संघर्ष के बल पर इस समाज का नाम रोशन किया है।

उन्होंने कहा कि पुरुषार्थी समाज की रगों में अचल हिन्दुस्थानी खून बहता है, उन्होने कहा कि गुरनाम सिंह चढूनी भूल जाता है 1947 से पहले पाकिस्तान का वजूद ही कहा था पूरा हिंदुस्तान और भारत था । मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी हिंदुस्तानी थे और हमेशा रहेंगे ।

गुरनाम सिंह चढूनी को इस अपराध के लिये सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए क्योंकि जिस समाज ने हिंदुत्व की खातिर अपने पूर्वजों की कुर्बानियां दी और देश की आज़ादी की लड़ाई में शहीद भगत सिंह और शहीद मदन लाल ढींगड़ा जैसे अनेकों माँ के छोटे छोटे लाल ने कुर्बानी देकर इस समाज का सिर ऊंचा उठाकर रखा था, ऐसे समाज को रिफ्यूजी और पाकिस्तानी कहना सबसे बड़ा अपराध है। उन्होंने कथित किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी पर अपने हितों के लिए किसानों पर भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि चढूनी जैसे तथाकथित नेता अपनी नेतागिरी चमकाने के लिए ऊल जलूल बयानबाजी कर समाज को बांटने का काम कर रहे है, जिसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने खुली चेतावनी दी कि चढूनी पुरुषार्थ पंजाबी समाज को कमजोर समझने की भूल न करें।
हरियाणा व्यापार मंडल के सभी प्रधानों ने मिलकर पुतला फूंका
इस मौके पर मुख्य रूप से प्रेम खट्टर (प्रधान बल्लभगढ़), वासदेव अरोड़ा (प्रधान 7/10 मार्केट), देवेंद्र रातरा (प्रधान तिकोना ऑटो मार्केट), सागर दुआ (प्रधान बाटा चौक), हरी किशन वर्मा (प्रधान 2 नंबर मार्केट) श्री विनोद अहूजा (एक नंबर मार्केट प्रधान ) रवि डूडेजा उप प्रधान मेन मार्केट ओल्ड फरीदाबाद राजकुमार सचिव मेन मार्केट ओल्ड फरीदाबाद एवं 36 बिरादरी के प्रधान और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page