महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जन्नत खत्री ने किया प्रेरक कार्यक्रम का आयोजन

फरीदाबाद: 20 अक्टूबर, TEACHER COOL की फाउंडर जन्नत खत्री द्वारा महिलाओं के लिए प्रेरक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान, जन्नत ने बताया कि आज के समय में महिलाओं का आत्मनिर्भर होना व अपने पैरों पर खड़े होना कितना जरूरी है। उन्होंने बताया कि वक्त बदलते कभी देर नहीं लगती ऐसे में महिलाओं का सशक्त होना उनके व उनके परिवार वालों के मुसीबत के समय किसी वरदान से कम नहीं है।

उन्होंने ये भी बताया कि महंगाई जिस तरह से बढ़ रही है ऐसे में महिलाओं को भी परिवार व खुद की जिम्मेदारी उठाने में अपनी भागीदारी ज़रूर निभानी चाहिए। उन्होंने बताया कि आज कोविड ने हमें ये सीखा दिया है कि आत्मनिर्भर व कामयाबी के लिए अगर कुछ चाहिए तो वो है सिर्फ आपका हौंसला, जज्बा व आपकी प्रतिभा जो आपकी अपनी है और जिसमे आप माहिर हैं। उदाहरण के तौर पर उन कामयाब महिलाओं के बारे में बताया गया जिन्होंने आचार बना कर , कपड़े सील कर, खाना बना कर, या परंपरागत कृत्रिम जेवर बना कर आज समाज में ना केवल अपना नाम कमाया है बल्की दूसरों को भी प्रेरित किया है।


कार्यक्रम में फरीदाबाद की मशहूर  संस्था सोनू नव चेतना फाउंडेशन, संभार्य फ़ाउंडेशन, जज़्बा फ़ाउंडेशन ने भी सहयोग दिया व सभी संस्थापक स्वयं भी मौजूद रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like