मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल क्यूएस आई-गेज ओवरऑल डायमंड रेटिंग से सम्मानित होने वाला फरीदाबाद का पहला स्कूल बना

यह रेटिंग शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में स्कूल की ताकत और उपलब्धि को दर्शाती है।

MRIS 14 अब इस रेटिंग से सम्मानित होने वाला फरीदाबाद का पहला और एकमात्र स्कूल है

स्कूल द्वारा लगातार कई अकादमिक, खेल, कला और अन्य उपलब्धि हासिल की जाती है

फरीदाबाद: 19 अगस्त,  मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर 14 फरीदाबाद, मानव रचना शैक्षिक संस्थानों का एक हिस्सा, भारतीय स्कूलों के लिए प्रतिष्ठित QS I-GAUGE समग्र डायमंड रेटिंग से सम्मानित किया गया है, जो एक विस्तृत श्रृंखला में संस्थानों के मानदंडों का प्रदर्शन मूल्यांकन करता है। मूल्यांकन भारत में स्कूल शिक्षा प्रणाली के साथ संरेखण में किया जाता है और एक स्कूल के उत्कृष्टता के क्षेत्रों और सुधार के दायरे की पहचान करता है। MRIS 14 ने समग्र डायमंड रेटिंग प्राप्त करके ज्ञान और भविष्यवादी शिक्षा के क्षेत्र में अपना सर्वोपरि सर्वोच्च नेतृत्व साबित किया है।

डॉ. अमित भल्ला – उपाध्यक्ष, MREI; दीपिका भल्ला – कार्यकारी निदेशक, MRIS 14; संयोगिता शर्मा – निदेशक MRIS; और ममता वाधवा – निदेशक प्राचार्य, MRIS 14 ने शिक्षा के क्षेत्र में इस अनूठी उपलब्धि के लिए टीम को बधाई दी और सराहना की। ऑडिट में उनके स्वतंत्र प्रदर्शन के आधार पर, संस्थानों को एक बैज दिया जाता है, जो उनकी उपलब्धि को दर्शाता है।

डॉ. अमित भल्ला ने उद्धृत किया, “हम वही हैं जो हम बार-बार करते हैं। इसलिए हमारे लिए उत्कृष्टता कोई कार्य नहीं, बल्कि एक आदत है। जीतने की इच्छा, सफल होने की इच्छा, अपनी पूरी क्षमता तक पहुँचने की ललक – ये वे कुंजियाँ हैं जो हमें साधारण चीजों को असाधारण रूप से अच्छी तरह से करने के लिए प्रेरित करती हैं।” संयोगिता शर्मा ने कहा, “हमारी कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प, लगन, धैर्य, ज्ञान की निरंतर खोज ने साबित कर दिया है कि हम सर्वश्रेष्ठ हैं!”

ममता वाधवा ने कर्मचारियों को संबोधित किया और छात्रों से आग्रह किया कि वे उन्हें उपलब्ध विभिन्न विश्व स्तरीय सुविधाओं के माध्यम से उनके लिए उपलब्ध विविध विकल्पों का पता लगाएं और उत्कृष्टता की आकाशगंगा में लगातार आगे बढ़ें। एक निजी क्षेत्र के प्रयास के रूप में भारत में शामिल एक ब्रांड, जो रेटिंग स्कूलों और उच्च शिक्षण संस्थानों में विशेषज्ञता रखता है, QS I-GAUGE यूके स्थित क्वाक्वेरेली साइमंड्स (QS) भारतीय शिक्षा क्षेत्र वैश्विक विशेषज्ञता, अनुभव और प्रतिष्ठा को जोड़ता है, जिसमें गणमान्य व्यक्तियों की गहन अंतर्दृष्टि है। न केवल संस्था द्वारा प्रस्तुत किए गए आंकड़ों के आधार पर, बल्कि छात्रों, संकायों और पूर्व छात्रों के गुमनाम सर्वेक्षण प्रतिक्रियाओं के आधार पर, संस्थानों को उनके प्रदर्शन के आधार पर कांस्य, चांदी, सोना, हीरा या प्लेटिनम बैज से सम्मानित किया जाता है।

QS I-GAUGE रेटिंग में वे पैरामीटर शामिल हैं जो भारत में शिक्षा प्रदान करने वाले प्रत्येक संस्थान के कामकाज के लिए महत्वपूर्ण हैं। विशिष्ट मानदंडों में ऑडिट में भाग लेने वाले प्रत्येक संस्थान के लिए वैकल्पिक मापदंडों की एक श्रृंखला शामिल होती है और एक विशिष्ट क्षेत्र में स्कूल की ताकत को उजागर करती है। एक संपूर्ण और प्रामाणिक मूल्यांकन के माध्यम से, संगठन ने योग्यता विकास, शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया, सामाजिक जिम्मेदारी और संवेदीकरण, ई-लर्निंग और कौशल विकास के संदर्भ में हमारे स्कूल की कई और असाधारण भूमिकाओं का मूल्यांकन किया, और MRIS सेक्टर 14, फरीदाबाद को विधिवत प्रतिष्ठित “डायमंड” बैज प्रदान किया। व्यक्तिगत श्रेणी वर्गों के तहत, स्कूल को ई-लर्निंग, स्वास्थ्य और सुरक्षा, संसाधन और सुविधाएं, शिक्षण और सीखने और योग्यता विकास के लिए ‘प्लेटिनम’ रेटिंग; कौशल विकास और सामाजिक उत्तरदायित्व और संवेदीकरण के लिए ‘डायमंड’ रेटिंग; और एक अकादमिक फैसिलिटेटर के रूप में ‘गोल्ड’ रेटिंग प्राप्त हुई है।

भारत के 5 शहरों – फरीदाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, मोहाली और लुधियाना में फैले मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा के मंच पर एक वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं। प्रमाणित हरित भवनों के साथ अत्याधुनिक अवसंरचना के साथ, विश्व स्तरीय खेल अवसंरचना – QS I-GAUGE रेटिंग MRIS द्वारा वर्तमान वैश्विक रुझानों और एक पूछताछ-आधारित शिक्षाशास्त्र के नेतृत्व में किए गए योगदान की एक स्वीकृति है। एक बार फिर, हमने साबित कर दिया है कि नवोन्मेषी शिक्षाशास्त्र और एक विकसित पाठ्यक्रम समकालीन रूप से प्रासंगिक संस्थान की पहचान है।

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल – सेक्टर 14, फरीदाबाद में सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश अब ब्लूमज़ (1.6 – 2.6 वर्ष) से कक्षा 11 तक के लिए खुले हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like