मानव रचना के छात्रों ने बेंगलुरु में आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में स्वर्ण और रजत पदक जीता

  1. विधि सिंह व विश्व कुंडू, लॉ के छात्रों ने ट्रैप मिक्स्ड टीम में जीता गोल्ड मेडल

अनीश भानवाला, बीबीए ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल पुरुष टीम में रजत पदक जीता

210 विश्वविद्यालयों के 3900 से अधिक खिलाड़ियों ने कुल 20 खेलों में भाग लिया

अमित शाह, माननीय केंद्रीय होम अफेयर्स एंड कोऑपरेशन मंत्री समापन समारोह के मुख्य अतिथि थे

फरीदाबाद: 4 मई,  मानव रचना के छात्रों ने 23 अप्रैल से 3 मई, 2022 तक कर्नाटक में आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 में ख्याति अर्जित की है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के दूसरे संस्करण में 210 विश्वविद्यालयों के 3900 प्रतिभागियों द्वारा कुल 20 खेल खेले गए।

मानव रचना यूनिवर्सिटी के निशानेबाज़ विधि सिंह और विश्व कुंडू ने ट्रैप मिक्स टीम में स्वर्ण पदक हासिल कर केआईयूजी 2021 में अपनी छाप छोड़ी। विधि सिंह ने ट्रैप इंडिविजुअल गेम में भी चौथा स्थान हासिल किया।

ISSF शूटिंग विश्व कप रजत और स्वर्ण पदक विजेता, मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ रिसर्च एंड स्टडीज़ के अनीश भानवाला ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल पुरुष टीम में रजत पदक हासिल किया। उभरते अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज, एमआरआईआईआरएस के संस्कार हवेलिया ने पुरुषों की 50 मीटर 3-पोज़िशन राइफल में 14वां स्थान हासिल किया। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स देश भर के विश्वविद्यालयों के खिलाड़ियों के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की बहु-खेल प्रतियोगिता है। यह भारत में सबसे बड़ी विश्वविद्यालय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में से एक है।

केंद्रीय यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स मंत्री अनुराग ठाकुर ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (KIUG) के दूसरे संस्करण की शुरुआत की। खेलों के उद्घाटन समारोह में भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत भी उपस्थित थे।

समापन समारोह में केंद्रीय होम अफेयर्स एंड कोऑपरेशन मंत्री अमित शाह; माननीय केंद्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्री  अनुराग ठाकुर; कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। छात्रों के साथ सुमन सिहाग – खेल अधिकारी, एमआरआईआईआरएस उनके यूनिवर्सिटी कंटिंजेंट मैनेजर के रूप में मौजूद थीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like