डीपीएसजी फरीदाबाद द्वारा आयोजित ग्लोबल यूनिवर्सिटी फेयर में पहुंचे 400 से अधिक छात्र-छात्राएं

फरीदाबाद:  शहर के किसी भी स्कूल के लिए पहली बार, डीपीएसजी फरीदाबाद (सीकरी, मथुरा रोड) ने एक करियर मेले का आयोजन किया, जिसमें 30+ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों ने पाठ्यक्रम, छात्रवृत्ति, आवेदन प्रक्रिया पर प्रश्नों का समाधान किया । विश्वविद्यालय मेले का आयोजन डीपीएसजी फरीदाबाद में दिल्ली पब्लिक स्कूल गाजियाबाद सोसाइटी (डीपीएसजीएस) के कैरियर परामर्श और विश्वविद्यालय प्लेसमेंट सेल द्वारा किया गया । फरीदाबाद के प्रमुख स्कूलों के कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्रों ने भारत या विदेश में अपनी उच्च शिक्षा की संभावनाओं पर विस्तृत जानकारी हेतु प्रमुख विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की |

भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में शामिल हैं: शेफील्ड विश्वविद्यालय, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया विश्वविद्यालय, यूनिवर्सिटी कॉलेज कीडबलिन, ट्रिनिटी कॉलेज डबलिन, लंदन की क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी, एस आर एम विश्वविद्यालय चैन्नई , टोरंटो मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी (पूर्व में रायर्सन विश्वविद्यालय), मैक्वेरी विश्वविद्यालय, एडिलेड विश्वविद्यालय , शिव नादर विश्वविद्यालय, अशोक विश्वविद्यालय, अहमदाबाद विश्वविद्यालय, प्लाक्षा विश्वविद्यालय, अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय, यूपीईएस देहरादून, थापर विश्वविद्यालय,आदि ।

मेले का उद्घाटन अंशुल पाठक, उपाध्यक्ष, डीपीएसजीएस; प्रो० अमित कुमार, सहायक,शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज के प्रोफेसर,  दीपक तिवारी, प्लेसमेंट अधिकारी, शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज, प्रीति सांगवान, प्राचार्य, डीपीएसजी फरीदाबाद की उपस्थिति में किया गया |

अपने संबोधन में, अंशुल पाठक ने सभी छात्रों को विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों के साथ व्यापक रूप से जुड़ने और उपलब्ध पारंपरिक और गैर-पारंपरिक कार्यक्रमों के व्यापक जानकारी हासिल करने की सलाह दी। उन्होंने दोहराया कि छात्रों को एक ऐसा करियर पथ चुनना चाहिए जिसके बारे में वे आश्वस्त हों और अपने जीवन के इस सबसे महत्वपूर्ण निर्णय को लेते समय साथियों के दबाव में न आएं।

विश्वविद्यालय मेले के दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय के वरिष्ठ प्रतिनिधियों द्वारा डीयू में दिए जाने वाले प्रवेश और कार्यक्रमों पर विशेष सत्र आयोजित किए गए। सीयूईटी, इंजीनियरिंग में करियर जैसे विषयों पर विशेषज्ञों की बातचीत से भी छात्रों को अत्यधिक फायदा हुआ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like