मानव रचना और आई सी एस आई के बीच MoU, फैकल्टी मेंबर्स और आईसीएसआई मिलकर करेंगे कार्य

फैकल्टी ऑफ बिजनेस स्टडीज के छात्र होंगे लाभान्वित

फरीदाबाद: 25 अगस्त, मानव रचना  इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के फैकल्टी ऑफ बिजनेस स्टडीज और इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के बीच एमओयू साइन हुआ है। संयुक्त शैक्षणिक अनुसंधान के क्षेत्रों में ज्ञान और कौशल प्रदान करने के लिए यह साझेदारी की गईहै। इस साझेदारी से दोनों संस्थानों के छात्रों और शिक्षाविदों के लिए कार्यशालाएं और व्यावसायिक विकास कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

आईसीएसआई के अध्यक्ष सीएस नागेंद्र डी राव ने मानव रचना कैंपस में मौजूद सुविधाओं की तारीफ की। उन्होंने कहा, छात्रों के लिए बनाए गए बिजनेस सेंटर में भी आईसीएसआई सहयोग करेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह साझेदारी छात्रों और आईसीएसआई के लिए कारगर साबित होगी। अकादमिक सहयोगात्मक पहल के एक हिस्से के रूप में, आईसीएसआई विशेषज्ञों के जरिए पारस्परिक हितों केक्षेत्रों में फैकल्टी मेंबर्स, रिसचर्स और छात्रों के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेगा। मानव रचना के फैकल्टी मेंबर्स आईसीएसआई द्वारा आयोजित किए जाने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों और कार्यशालाओं के लिए संसाधन व्यक्तियों के रूप में कार्य करेंगे।

इस समझौते से सहयोग पत्रिकाओं,पाठ्यक्रम सामग्री, केस स्टडी, शोध प्रकाशनों और अन्य अकादमिक और शोध इनपुट के आदान-प्रदान में तेजी लाएगा। एसोसिएशन समान और आत्मनिर्भर साझाकरण के आधार पर वर्कशॉप, सेमिनार, ट्रेनिंग प्रोग्राम, शिक्षा और सामयिक और व्यावसायिक हितों के विषयों पर छात्रों को लाभान्वित करेगा।कार्यक्रम में सीएस अरुण गोयल, अध्यक्ष फरीदाबाद चैप्टर, आईसीएसआई; सीएस देवेंद्र वी देशपांडे, उपाध्यक्ष, आईसीएसआई; डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमडी , MREI; आर.के. अरोड़ा, रजिस्ट्रार, एमआरआईआईआरएस, सीएस मोनिका गोयल, डॉ अमित सेठ समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like