फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने की नई पहल, 3सी स्पोर्ट्स कांप्लैक्स पर चित्रकारी की दुनिया

फरीदाबाद: 16 दिसंबर, स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अब जेब्रा क्रासिंग, फुटपाथ, पार्क तथा सार्वजनिक स्थलों पर आकर्षक चित्रकारी की जाएगी। इस परियोजना के तहत प्रशासन ने कुछ नया करने की योजना बनाई है।इस योजना के तहत 3सी ब्लॉक स्थित स्पोर्ट्स कांप्लैक्स की दीवारों पर “स्पोर्ट्स थीम” पर सुंदर और आर्कषक चित्रकारी से दीवारों की सुंदरता बढा़ने का काम पूरा हो गया है।

3सी ब्लॉकवासी वसु मित्र सत्यार्थी और राजेश भाटिया ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए पहल कर सुंदर और आर्कषक चित्रकारी से ब्लॉक की सुंदरता सुनिश्चित करने के लिए चित्रकारों और संबंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में रहे। आपसी विचार विमर्श और अपनी देखरेख में सुंदरता के इस कार्य को पूरा करने में सहयोग किया।

वसु मित्र सत्यार्थी ने बताया कि “मेरी सरकार” योजना का लक्ष्य सरकार और नागरिकों को जोड़ना है और सरकार नागरिकों को स्वैच्छा से विभिन्न कार्यों के लिए अपना योगदान देने के लिए प्रेरित करती है। इसी से प्रेरित होकर एक जागरुक नागरिक के नाते राजेश भाटिया से मिलकर प्रशासन के कलात्मक प्रयास में अपनी भागीदारी से गुणात्मक परिवर्तन सुझाव से बहुत ही उत्साहवर्धक परिणामस्वरूप 3सी ब्लॉक स्पोर्ट्स कांप्लैक्स की दीवारें बोल उठी हैं।

प्रशासन द्वारा चित्रकारी करवाने का मकसद कुछ नया और सुखद अहसास करवाना है। ब्लॉक की सूनी दीवारों पर अब मनमोहक चित्रकारी देखकर ब्लॉकवासियों को अच्छा महसूस होगा।

वसु मित्र सत्यार्थी और राजेश भाटिया के प्रेरणादायक प्रयास प्रशंसनीय है। प्रशासन की हर पहल में जागरुक नागरिकों की सहभागिता से बहुत ही सुखद और संतोषजनक परिणाम निकल सकते हैं।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page