हाथ से बचकर रहें हरियाणा के लोग, बसपा का दें साथ: राम जी गौतम

फरीदाबाद:  बहुजन समाज पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा प्रभारी राम जी गौतम ने वर्तमान केंद्र सरकार पर सीधा प्रहार करते हुए कहा भाजपा सरकार देश के संविधान को बदलकर आर एस एस द्वारा बनाए गए संविधान को लागू करना चाहती है, ताकि देश की जनता को फिर से गुलाम बनाया जा सके। उन्होंने कहा आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव की जंग सीधे-सीधे दो विचारधाराओं के लोगों में है। एक वह जो संविधान को बदलना चाहते हैं, और बाबा साहब की विचारधारा पर नहीं चलते। चुनाव में केवल बाबा साहब की फोटो दिखाकर जनता को गुमराह करते हैं। दूसरे वह जो सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की नीति पर चलकर बाबा साहब के सपनों को साकार करते हुए देश में संविधान को लागू करना चाहते हैं।
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्षा बहन मायावती लगातार उन लोगों से लड़ रही हैं, जो देश में गरीबों को उनका हक और अधिकार नहीं देना चाहते।
यहां पृथला विधानसभा गांव अटाली में आयोजित कार्यकर्ता समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए राम जी गौतम ने कहा हरियाणा के लोगों को कांग्रेस के हाथ से बचना चाहिए क्योंकि कांग्रेस ने दलित शोषित और वंचित समाज को केवल ठगने का काम किया है। उन्होंने कहा जैसा कि बसपा के संस्थापक साहब कांशीराम कहते थे भाजपा और कांग्रेस एक नागनाथ और एक संपनाथ है। भाजपा गरीब शोषित वंचित समाज को गुलाम बनाने की फिराक में है, तो कांग्रेस दलितों को धोखे से मारने की कोशिश करती है।
इस अवसर पर जिला प्रभारी सरदार उपकार सिंह, मुन्नीलाल दीपिया, टीकम सिंह गौतम, जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी, एदल सिंह सरपंच, वरिष्ठ बसपा पदाधिकारी शिवलाल, शिबू सिंह, नंदकिशोर कंडेरे, लक्ष्मण सिंह, विधानसभा प्रभारी विजय नंबरदार जितेंद्र गौतम, हरेंद्र मास्टर, जगदीश आर्य, रामवीर गॉड, डॉ राम सिंह, एन पी सिंह बघेल, विजय दुधोला, गजेंद्र सिंह विधानसभा अध्यक्ष करण सिंह, महावीर सिंह, भूप सिंह चौहान, विजयपाल मेहरा, के एल गौतम, राजपाल बौद्ध, सुरेंद्र कर्दम, रोहतास सरपंच, वीरपाल नंबरदार, राजकुमार करनेरा, नीरज गौतम, प्रेम सिंह, ममता सिंह सहित सैकड़ों बसपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
गौतम ने कहा बहुजन समाज पार्टी का कारवां साहब कांशीराम ने संविधान की बुनियाद पर ही शुरू किया था। व्यवस्था परिवर्तन का संघर्ष 108 साल से सत्ता के लिए चल रहा है। उसी देश में व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई को बहन मायावती 21 वर्ष की उम्र से लड़ रही है, और जब वह देश की प्रधानमंत्री बनेंगी, तभी देश से गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी समाप्त होगी। बसपा की सरकार ही हर गरीब को बिना भेदभाव के निशुल्क शिक्षा और स्वास्थ्य प्रदान कर सकती है। उन्होंने कहा कांग्रेस भाजपा या अन्य जो भी दल हैं, वह केवल बाबा साहब की फोटो दिखाकर दलितों के वोट बैंक का को लूटने का काम करते हैं। जबकि बसपा ने उत्तर प्रदेश में 4 बार सफल सरकार चलाकर दिखाया है। बसपा की सरकार में शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार के लिए नए रास्ते खोले हैं। बहन जी ने मुख्यमंत्री रहते हुए 7 बड़े विश्वविद्यालय, चौड़े चौड़े एक्सप्रेस वे और डिजिटल शहरों का निर्माण किया, जिनमें नोएडा और लखनऊ देखने योग्य शहर हैं।
पृथला के साथ साथ पूरे जिले के कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते हुए रामजी गौतम ने कहा उत्तर प्रदेश की हार हमें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है। हार से कभी घबराना नहीं है, क्योंकि हार जीत जीवन के दो कड़वे सत्य हैं। यदि हम हारेंगे नहीं तो हमें हमारी ताकत का अनुमान नहीं होगा।
उन्होंने कहा जल्द ही हरियाणा में होने वाले नगर निकाय चुनाव और फरीदाबाद में होने वाले नगर निगम चुनाव में बहुजन समाज पार्टी अच्छा प्रदर्शन करके 2024 में सत्ता की वापसी की राह बनाएगी।
इस अवसर पर हरियाणा प्रभारी सी पी सिंह, प्रकाश सिंह पाखी एवं प्रदेश अध्यक्ष गुरमुख सिंह ने राम जी गौतम को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह हरियाणा में वोट प्रतिशत को फिर से हासिल करेंगे। आने वाले दिनों में बूथ स्तर पर कमेटियां गठित करते हुए नगर निगम फरीदाबाद और नगर निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
समीक्षा बैठक में फरीदाबाद के जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी ने मंच संचालन करते हुए जिले को और मजबूती प्रदान करने आश्वासन दिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like