कोरोनावायरस से बचाव के लिए थाना चौकियों को किया जा रहा सैनिटाइज

फरीदाबाद: 17 मई, पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के निर्देश पर फरीदाबाद पुलिस के सभी थानों एवं चौकियों को सैनिटाइज किया जा रहा है। जैसा कि विदित है कोरोनावायरस की दूसरी लहर के दौरान करीब 309 पुलिसकर्मी इसकी चपेट में आ चुके हैं। पुलिस कर्मियों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए प्रत्येक प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर प्रत्येक थाना और चौकियों में सैनिटाइजेशन प्रोग्राम शुरू किया हुआ है। थानों चौकियों में पुलिस की बैरक, रसोई, शिकायतकर्ता कक्ष, टॉयलेट सहित सभी जगह को सैनिटाइज किया जा रहा है। सैनिटाइजेशन कार्यक्रम से ना सिर्फ पुलिसकर्मियों को फायदा होगा बल्कि बाहर से आने वाले परिवादियों को भी इसका फायदा मिलेगा। पुलिस कमिश्नर ने थाना एवं चौकियों में साफ सफाई के लिए विशेष रुप से सभी एसएचओ और चौकी प्रभारियों को कहा है। इसके अलावा सभी पुलिस कर्मियों को नियमित रूप से सैनिटाइजर, मास्क, ग्लब्स, फेश शिल्ड, काढ़ा दिया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह ने कहा कि थाने, चौकी, सीआईए यूनिट, ट्रैफिक, नाको पर तैनात पुलिसकर्मियों को 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहना पड़ता है व्यस्तता के चलते इम्यूनिटी पर फर्क पड़ता है। पुलिसकर्मियों की इम्युनिटी के लिए विशेष ध्यान रखा जा रहा है पुलिस कर्मियों को कहा गया है कि ड्यूटी के दौरान ज्यादा से ज्यादा पेय पदार्थ ले। शरीर को डिहाइड्रेट ना होने दें। सकारात्मक ऊर्जा के साथ ड्यूटी दें सब ठीक होगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like