कोरोना संक्रमित से पुलिसकर्मी की मौत, पुलिस आयुक्त ने जताया शोक

फरीदाबाद:07 मई, पुलिस कर्मचारी कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सुरक्षा और महामारी से बचाव के लिए देश सेवा में लगे हुए हैं। इसी तरह लोगों की सेवा में समर्पित फरीदाबाद पुलिस विभाग में कार्यरत एसपीओ महावीर कोरोना संक्रमित हो गए जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गई। आपको बता दें कि डिफेंस सर्विस में सेवा देने के पश्चात वहां से रिटायर हुए सैनिकों को पुलिस विभाग में एसपीओ के तौर पर नियुक्ति दी जाती है।

जींद जिले के रहने वाले 40 वर्षीय महावीर भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देने के पश्चात वर्ष 2017 में पुलिस विभाग में एसपीओ के तौर पर नियुक्त हुए। महावीर ने नियुक्ति के पश्चात पुलिस विभाग में विभिन्न स्थानों पर अपनी सेवाएं दी। वर्तमान मे वह थाना एसजीएम नगर में कार्यरत थे। संक्रमित होने से पहले महावीर ने जिला प्रशासन द्वारा घोषित किए गए कंटेनमेंट जोन में ईमानदारी के साथ कठिन ड्यूटी निभाई और अंत में लोगों की सुरक्षा करते हुए खुद भी प्रभु के चरणों में लीन हो गए।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने एसपीओ स्वर्गीय महावीर के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि महावीर ने अपनी सारी जिंदगी देश सेवा में लगा दी और अंत में अपने जीवन को भी देश सेवा में समर्पित कर दिया। ओपी सिंह ने कहा कि इस विकट परिस्थिति में महावीर के परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी। हालांकि महावीर की कमी को तो पूरा नहीं किया जा सकता परंतु उनके परिवारजनों को फरीदाबाद पुलिस की तरफ से 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद कर परिजनों की इस संकट की घड़ी में सहायता करने की एक छोटी सी कोशिश की है ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like