रिम-टायर चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

फरीदाबाद: 01 सितंबर, क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 की टीम ने 4 साल से दिल्ली एनसीआर में सक्रिय वाहनों के रिम-टायर चोरी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बलविंदर सिंह उर्फ गग्गी, लव राघव उर्फ गौरव तथा फहीम अहमद का नाम शामिल है। तीनों आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं। आरोपी बलविंदर तथा गौरव टैक्सी ड्राइवर है वहीं आरोपी फहीम अहमद पुराने टायर खरीदने बेचने का काम करता है। आरोपी बलविंदर तथा गौरव गाड़ियों के टायर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे और चोरी किए गए टायरों को आरोपी फहीम को बेच देते थे।

आरोपियों के खिलाफ चोरी की धाराओं के तहत 32 मुकदमे दर्ज है जिसमें फरीदाबाद के 10 तथा गुरुग्राम व दिल्ली के 22 मुकदमे शामिल हैं। आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी हैं। आरोपी मौका देखकर वाहनों के टायर चोरी कर लेते थे और चोरी के पश्चात गाड़ी को ईंटों के ऊपर खड़ा करके भाग जाते थे। चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी पहले एक गाड़ी चोरी करते थे जिसका प्रयोग करके टायर चोरी की वारदात को अंजाम दिया जाता था और चोरी होने के पश्चात उस गाड़ी को वापस उसी स्थान पर छोड़ आते थे जहां से उन्होंने गाड़ी चोरी की थी। इससे पहले आरोपी वर्ष 2017 में दिल्ली के अंदर टायर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे जिन्हें दिल्ली पुलिस द्वारा वर्ष 2018 में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के पश्चात आरोपी अपना चोरी करने का स्थान बदल लेते थे।

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के पश्चात आरोपियों ने गुरुग्राम को अपना नया अड्डा बना लिया और वहां पर चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। वर्ष 2019 में आरोपियों को गुरुग्राम पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया जिसके पश्चात आरोपियों ने चोरी करने का नया स्थान फरीदाबाद को चुना और फरीदाबाद में चोरी की वारदातें करनी शुरू की दी। आरोपियों के खिलाफ फरीदाबाद में चोरी के 10 मुकदमे दर्ज हुए जिसमें आरोपियों ने सेक्टर 17 थाना क्षेत्र से एक स्विफ्ट गाड़ी तथा नौ अन्य जगहों से गाड़ी के टायरों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

फरीदाबाद पुलिस काफी समय से इस गिरोह के पीछे लगी हुई थी कि क्राइम ब्रांच को गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 प्रभारी राकेश सिंह की टीम ने दोनो आरोपियों बलविंदर तथा गौरव को दिनांक 26 अगस्त को दिल्ली के छतरपुर से गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें आरोपियों ने चोरी का सामान खरीदने वाले अपने तीसरे साथी फहीम के बारे में पुलिस को बताया।

आरोपियों ने बताया कि चोरी करने के पश्चात उन टायरों को तीसरे आरोपी फहीम को बेच देते थे जिसकी फरीदाबाद के सेक्टर 28 में पुराने टायर खरीदने बेचने की दुकान है। इसके पश्चात 30 अगस्त को आरोपी फहीम को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई गाड़ी, चोरी की गई टायर सहित 10 एलॉय व्हील स्टेपनी, जैक, टूल-किट, वारदात में प्रयोग की गई कार तथा ₹28000 नगद बरामद किए गए। पूछताछ पूरी होने के पश्चात तीनों आरोपियों को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page