हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर अहम फैसला

फरीदाबाद: 29 मई, हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर कल कुछ अहम फैसला हो सकता है। ऐसे कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार सुबह सवा दस बजे डिजीटल प्रेस क़ॉन्फ्रेंस करेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं। नीरज मिगलानी, हरियाणा प्रदेश सचिव व मेन मार्किट ओल्ड फ़रीदाबाद प्रेसिडेंट, हरियाणा व्यापार मंडल Reg. ने विधायक सीमा त्रिखा जी से मिलकर मार्किट का समय बढ़ाने और दोनो तरफ़ की दुकानो को खोलने का प्रस्ताव रखा।। वही विधायक सीमा त्रिखा जी ने पुरा आश्वासन दिया कि वह व्यापारियों की माँगों को ज़रूर पूरा करवाने की कोशिश करेंगी तथा वह मुख्यमंत्री तक भी यह बात पहुँचाएँगी ।। वही इस बैठक में प्रदेश सचिव नीरज मिगलानी, राम जूनेजा,ज़िला अध्यक्ष, प्रेम खट्टर,प्रेसिडेंट,बस स्टैंड,मार्केट बल्लभगढ़, वासुदेव अरोरा, 7/10 मार्केट प्रेसिडेंट,रवी डूडेजा,प्रधान, सेंटर मार्केट पुरानी सब्जी मंडी, देवेंद्र रात्रा,राज कुमार,क्रिशन चौधरी, हरीकृष्ण वर्मा अन्य व्यापारी भी उपस्थित रहे।।
आपको बता दें कि इस बार लॉकडाउन की घोषणा में दूकानदारों और व्यापारियों को कुछ राहत दी गई थी। इससे पहले जहां खेतीबाड़ी से जुड़े काम धंधों और व्यवसायिक गतिविधियों को शुरु किया गया था। कल हो सकता है दुकानों के समय में भी बदलाव किया जाए। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल कल आम लोगों को थोड़ी राहत दे सकते हैं। लॉकडाउन की प्रक्रिया लगातार चल रही है और प्रदेश में लॉकडाउन के बाद अच्छा सुधार देखने को मिला है और कोरोना के केसों में काफी कमी आई है।
प्रदेश में अब रोजाना 2 हजार से भी कम केसों का आकंड़ा रह गया है। वहीं प्रदेश में लगातार अस्पतालों में व्यवस्था का सुधार किया जा रहा है। ऑक्सीजन के लिए प्लांट तैयार किए जा रहे हैं और डॉक्टरों की टीमें लगातार ग्रामीण इलाकों में भी चैकिंग अभियान चला रही है। रोजाना नये केसों की तुलना में अब डबल से भी ज्यादा मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा रहे हैं। वहीं प्रदेश के अस्पतालों में अब धीरे धीरे खाली हो रहे हैं और कोरोना के मरीजों को भी राहत मिल रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like