नकली पुलिसवाला बनकर वाहन के कागज देखकर चालान के नाम पर पैसे ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद: 22 मार्च, पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशानिर्देश के तहत कार्यवाही करते हुए थाना सेक्टर 8 प्रभारी नवीन कुमार तथा पुलिस चौकी 11 प्रभारी प्रदीप मोर की टीम ने आरोपी द्वारा नकली पुलिसवाला बनकर लोगों से पैसे ठगने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम करण है जो फरीदाबाद की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ अवैध वसूली की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है जिसमें आरोपी ने नकली पुलिसवाला बनकर स्कूटी चालक से ₹2000 ठगे थे। पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़िता मगन ने बताया कि वह अपने पति सतीश के साथ स्कूटी पर सवार होकर सेक्टर 11 से होते हुए सूरजकुंड जा रहे थे। सेक्टर 11 कट के पास पहुंचते ही आरोपी पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार होकर वाईएमसीए चौक की तरफ से आया और उसने स्कूटी के आगे अपनी मोटरसाइकिल लगाकर स्कूटी को रुकवा लिया। आरोपी ने पुलिसवाला होने की धौंस दिखाई और स्कूटी के कागज दिखाने के लिए उनपर दबाव बनाया। जैसे ही सतीश ने स्कूटी के कागज दिखाने के लिए अपना पर्स निकाला तो आरोपी ने पर्स में से ₹2000 ले लिए और कहने लगा कि तुम्हारे स्कूटी के कागज पूरे नहीं है और उनसे ओर पैसों की डिमांड करने लगा। जब पीड़ित ने कहा कि हमारे पास और पैसे नहीं है तो आरोपी ने कहा कि बाकी के पैसे आप फोनपे कर दो तो उन्होंने फोनपे करने से इनकार कर दिया और जब उन्होंने आरोपी से उसका पुलिस का आई कार्ड दिखाने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया और उन्हें जान से मारने की धमकी देकर मोटरसाइकिल लेकर वहां से फरार हो गया। पीड़ितों को जब आरोपी के नकली पुलिसवाला होने का शक हुआ तो पीड़ित महिला ने आरोपी के मोटरसाइकिल का नंबर नोट कर लिया और उन्होंने पुलिस चौकी सेक्टर 11 में इसकी शिकायत दी जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश की गई।

इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने आरोपी के मोटरसाइकिल के नंबर की डिटेल निकलवा कर उसके घर का पता किया और उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से एक मोटरसाइकिल पल्सर मोटरसाइकिल तथा 610 रुपए बरामद किए। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने का आदी है और नशे के चलते ही वह इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देता है। 2 महीने पहले ही पुलिस चौकी सेक्टर 11 में ही आरोपी के खिलाफ चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जो विचाराधीन है जिसमे आरोपी ने एक स्कूटी चोरी की थी। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

समाचार एंव विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9818926364 या मेल करें [email protected]

थाना प्रभारी सेक्टर 8 प्रभारी ने पीड़ित महिला मगन द्वारा आरोपी की सूचना पुलिस तक पहुंचाने के लिए उनकी हौसला अफजाई करते हुए पुलिस को तुरंत सूचना देने के लिए, महिला को एक डायरी तथा 500 रुपए बतौर इनाम भेंट किए। जिसकी वजह से आरोपी को भी तुरंत काबू कर लिया गया ।

फरीदाबाद पुलिस की अपील है कि इस तरह के ठगों से सावधान रहें और किसी भी प्रकार की चोरी, लूट या ठगी के मामले में तुरंत पुलिस को सूचित करें ताकि पुलिस द्वारा अपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपियों को जल्द पकड़ा जा सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like