हरियाणा में परसो से थमेगी बारिश की रफ्तार,2 दिन और बारिश के आसार

चंडीगढ़09 अगस्त, हरियाणा में 11 अगस्त से मानसून टर्फ रेखा का पाश्चिमी छोर हिमालय की तलहटियों की तरफ बढ़ने की संभावना है. इस परिस्थिति को देखते हुए प्रदेश में मानसूनी हवा (Monsoon Winds) कमजोर हो जाने की संभावना बन रही है. ऐसे में आने वाले दिनों में गर्मी (Heat) और उमस का सामना करना पड़ सकता है. हिसार में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री बढ़कर 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

हरियाणा में अगले 48 घंटे में मानसून की बारिश होने की संभावना है. मगर इसका प्रभाव हरियाणा के कुछ ही क्षेत्रों में देखने को मिला. खासकर यमुनानगर बेल्ट, जीटी रोड पर स्थित शहरों में हल्की बारिश हो सकती है.इसके बाद कुछ दिनों तक बारिश के आसार कम हैं. क्योंकि दक्षिण पश्चिम मानसून एक बार फिर से कमजोर होने की स्थिति में पहुंच सकता है.

10 अगस्त तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील

मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में बने एक कम दबाब व मानसून की टर्फ रेखा बीकानेर, जयपुर, पूर्वी मध्यप्रदेश, डालतागंज से उत्तरपूर्व बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है. जो उत्तर की तरफ बढ़ने से नमी वाली पुरवाई हवा की थोड़ी सक्रियता बढ़ने से 10 अगस्त तक हरियाणा राज्य में मौसम परिवर्तनशील रहेगा. इसके साथ ही बीच-बीच में उत्तर पश्चिम व दक्षिण क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर हवा व गरजचमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like