फिरौती मांगने वाले एक महिला सहित तीन गिरफ्तार,₹50000 रुपए की मांगी थी फिरौती

फरीदाबाद:- 31 मई थाना सराय ख्वाजा पुलिस ने थाना सेक्टर 31 और क्राइम ब्रांच डीएलएफ की मदद से थाना सराय ख्वाजा एरिया से अपहरण हुए 12 वर्षीय लड़के को यूपी के नोएडा से मात्र 2 घंटे में बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।

पुलिस ने एक महिला सहित दो आरोपियों मनोज निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश और बॉबी निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई है। थाना सराय ख्वाजा पुलिस टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 30 मई 2021 को राजवीर निवासी अमरोहा उत्तर प्रदेश ने बताया कि उनके भाई का लड़का 12 वर्षीय जो कि अपनी बुआ के घर थाना सराय ख्वाजा एरिया में रहता है, को किसी नाम पता ना मालूम ने अपहरण कर लिया है और फिरौती के लिए अपहरण किए गए लड़के के फूफा से ₹50,000 रुपए की मांग की गई है। जिस पर थाना सराय ख्वाजा पुलिस ने तुरंत अपहरण का मुकदमा दर्ज कर अपहरण हुए लड़के की तलाश के लिए एक टीम गठित की।

तकनीकी माध्यम और अपने सूत्रों के माध्यम से थाना सराय ख्वाजा की टीम ने, थाना सेक्टर 31 और क्राइम ब्रांच डीएलएफ की मदद से फरीदाबाद से अपहरण हुए बच्चे को मात्र 2 घंटे में नोएडा के सेक्टर 76 मेट्रो स्टेशन के नीचे से फिरौती मांगने वाली औरत को काबू किया, आरोपी औरत से पूछताछ के दौरान नजदीक ही एक झुग्गी से उपरोक्त दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अपहरण किए गए 12 वर्षीय लड़के को बरामद किया गया। अभी तक की पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपी मनोज और बॉबी 12 वर्षीय लड़के के फूफा लोकेंद्र जिसके घर पर लड़का रहता था उसको जानते थे और उनको पता था कि इसके पास पैसा है। अगर इसके पास रह रहे बच्चे का अपहरण कर लिया जाए तो यह बच्चा छुड़ाने की एवज में कुछ पैसे दे सकता है जिस पर उपरोक्त आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था और बच्चे का अपहरण कर ₹50,000 रुपए की फिरौती मांगी थी।

पुलिस टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे का पिता अपाहिज है और माता का देहांत हो चुका है पीछे से बच्चा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है फिलहाल बच्चा अपनी बुआ और फूफा के पास थाना सराय ख्वाजा एरिया में रह रहा था। पुलिस टीम आज दोनों आरोपियों बॉबी और मनोज को रिमांड पर लेकर मामले से संबंधित गहनता से पूछताछ करेगी एवं महिला आरोपी को जेल भेजा जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like