ब्राह्मण सभा ने किया अमन को सम्मानित

फरीदाबाद: 13 अक्तूबर, श्रीलंका में संपन्न हुए साउथ एशियन फुटबॉल फेडरेशन कप में हिस्सा लेकर लौटे अमन का अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली ने गांव बडख़ल पहुंच कर स्वागत किया। सुरेंद्र शर्मा बबली ने अमन को बुके देकर एवं पटका भेंट कर स्वागत किया। बबली ने अमन और उनके पिता को बधाई देते हुए कहा कि अमन ने गांव बडख़ल का ही नही पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है शहर के बच्चे इसी प्रकार हमारे देश का नाम रोशन करते रहे, मैं यही कामना कराता हू।

साउथ एशियन फुटबाल फेडरेशन कप के फाइनल में अमन ने नेपाल के खिलाफ दो शानदार गोल करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाने में सहयोग किया। अमन पांच साल की उम्र से फुटबॉल खेल रहे हैं, जो की कई जिला व राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में नाम चमका चुके हैं। इंडिया अंडर 17 की टीम का एशियन फुटबॉल चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने में अमन का अहम रोल रहा है।

बबली ने कहा कि हम कामना करते है की हमारे शहर के बच्चे इसी प्रकार हमारे देश का नाम रोशन करते रहे। अमन को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनके पिता सलीम खान एवं रहमान का अहम।योगदान रहा है। बिना किसी संसाधनों एवं सुविधाओं के सलीम खान कड़ी मेहनत करते हैं और बच्चों को इस लेवल तक पहुंचाने में मदद करते हैं। हाल में उनके पास 100 से अधिक बच्चे फुटबाल सीखने आते हैं, जिसमें से 6 बच्चों का इंडियन लीग में चयन हुआ है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like