केंद्र सरकार का पक्का मकान देने का वादा निकला झूठा: के एल गौतम

फरीदाबाद: 23 सितंबर, देश के हर बेघर गरीब को 2022 तक पक्का मकान देने का वादा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता के साथ धोखा किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने यह वादा उत्तर प्रदेश में ‘फिर मोदी सरकार’ के चुनाव अभियान में लगभग हर रैली में देश की जनता को संबोधित करते हुए किया था। उस समय मोदी जी ने कहा था कि उन्हें गरीब की मुश्किलों का पता है। गरीब की छत जब बरसात में टपकती है, तो उन्हें नींद नहीं आती। गरीब जब बिना घर के अपना जीवन यापन करता है तो उन्हें बहुत दुख होता है। मगर मोदी जी ने यह साबित कर दिया कि वह केवल झूठ बोलने में माहिर हैं।

चुनाव के दौरान देश की जनता से मोदी जी ने वायदा किया कि जब दोबारा जनता केंद्र में भाजपा की सरकार बनाएगी और वह प्रधानमंत्री बनेंगे तो 2022 तक देश के हर गरीब बेघर को पक्का मकान बना कर देंगे। लेकिन मोदी सरकार ने हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक भी व्यक्ति को पक्का मकान बनाकर नहीं दिया है।  गौतम ने बताया फरीदाबाद जिले के गांव खोरी, इंद्रा नगर, ए सी नगर, जमाई कॉलोनी, प्रेम नगर सहित अनेक कालोनियों में रहने वाले हजारों परिवारों को भाजपा सरकार ने उजाड़ने का काम किया है।

यह खुलासा वरिष्ठ पत्रकार, आरटीआई एक्टिविस्ट एवं समाजसेवी के एल गौतम ने सरकार द्वारा दी गई जानकारी के माध्यम से किया है।

गौतम ने बताया 2014 में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले भी अपने चुनाव प्रचार में जगह-जगह गरीबों को मकान देने का वादा किया था। लेकिन मोदी जी ने 2014 से 2019 तक किसी गरीब को मकान नहीं दिया और फिर 2019 के चुनाव प्रचार में दोबारा से इसी वादे को दोहरा दिया। श्री गौतम ने कहा केंद्र की भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में किए गए अपने दावे को झूठा साबित कर दिया है। उन्होंने बताया फरीदाबाद जिला प्रशासन ने आईटीआई के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि केंद्र सरकार की घोषणा के बाद 2017 में फरीदाबाद में ऑनलाइन आवेदन शुरू किए गए जिसमें लगभग 30000 लोगों ने आवेदन किया, लेकिन केंद्र सरकार ने 2022 अगस्त तक किसी भी व्यक्ति को कोई मकान, प्लॉट या फ्लैट नहीं दिया है। एक सवाल के जवाब में जिला प्रशासन ने बताया हरियाणा सरकार की भी कोई योजना अभी तक अमल में नहीं लाई गई है।  गौतम ने आरटीआई के माध्यम से 6 सवाल पूछे थे, जिसमें जिला प्रशासन ने कई सवालों के जवाब भी नहीं दिए। श्री गौतम ने कहा केंद्र की भाजपा सरकार ने लगभग 8 साल पूरे कर लिए हैं, और हरियाणा में भी भाजपा की सरकार है, मगर यहां भी किसी गरीब को कोई मकान और फ्लैट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा भाजपा केवल झूठ बोलने और चुनावी जुमला फेंकने वाली पार्टी है। मोदी जी को जनता को गुमराह करना बहुत अच्छे से आता है। उन्होंने कहा केंद्र की भाजपा सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था, वह भी पूरा नहीं किया है। देश में गरीबी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार मिटाने का जो वादा किया था। उस पर भी कोई काम नहीं किया है। देश की जनता को गुमराह करके भाजपा दो बार सत्ता में आ चुकी है, जबकि तीसरी बार भी वह इसी प्रकार का चुनावी दांव चलकर देश की जनता को गुमराह करने का काम करेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like