यूपी चुनाव में दीदी की एंट्री, अखिलेश यादव के लिए लखनऊ पहुंच रही हैं ममता

यूपी विधानसभा चुनाव: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एंट्री होने जा रही है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के बुलाने पर ममता बनर्जी आज दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रही हैं. ममता कल अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगी और साथ ही दोनों नेता वर्चुअल रैली भी करेंगे . ममता बनर्जी यूपी में जनता से बीजेपी को हराने और समाजवादी पार्टी को भारी बहुमत से जिताने की अपील करेंगी .ममता बनर्जी आज शाम करीब 5 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगी. एयरपोर्ट से ममता बनर्जी हजरतगंज स्थित लेवाना सुइट्स जाएंगी जहां वे विश्राम करेंगी. इसके बाद वे समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचेंगी. 8 फरवरी यानी मंगलवार को ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ वर्चुअल मीटिंग में हिस्सा लेंगी.

कितना असरदार होगी यूपी में ममता की रैली?

बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी (TMC) को अपना समर्थन दिया था . हालांकि वह प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे . अब उसी कर्ज की वापसी ममता लखनऊ दौरे में करने जा रही हैं जिसका ऐलान कल रैली और साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में हो सकता है .

अबतक सपा को क्षेत्रीय दलों के साथ-साथ NCP , RJD समर्थन दे चुके हैं. अब TMC का साथ मिलने की भी उम्मीद है. हालांकि सीएम ममता बनर्जी पहले ही साफ कर चुकी हैं कि TMC यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी TMC का यूपी में जनाधार भी नहीं है लेकिन ममता का समर्थन अखिलेश का ताकत और बढ़ाएगा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like