श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी 1 बी- ब्लॉक में किया गया ध्वजारोहण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

फरीदाबाद: 15 अगस्त, 15 अगस्त 1947 के दिन भारत अंग्रेजो की गुलामी से आजाद हुआ था! तब से आज तक ये दिन बड़ी धूमधाम से मनाया जाता आ रहा है! इसी उपलक्ष्य में आज श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी 1 बी- ब्लॉक में भी ध्वजारोहण और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया!

इस अवसर पर पूर्व मेयर व प्रधान अशोक अरोड़ा ने मुख्य अतिथि राकेश दीवान,  राजीव कोछड़,  कुंदन राज सिंह के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया ! इस अवसर पर स्कूल इंचार्ज बंसी लाल अरोड़ा के साथ समस्त स्कूल स्टाफ और कार्यकारिणी सदस्य एवम युवा नेता भारत अरोड़ा,  पवन कुमार,  नवजीवन गोसाई भी मौजूद रहें ! ध्वजारोहण के पश्चात राष्ट्रगान के साथ सभी ने झंडे को सलामी दी !

 

इसके बाद बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया गया । बच्चों द्वारा श्रीकृष्ण लीला, हरियाणा की संस्कृति और देश में विभिन्नता में एकता को अलग – अलग कार्यक्रम द्वारा दिखाया गया! *इस अवसर पर बच्चों द्वारा फौजी एक्ट भी प्रस्तुत किया गया जिसने सबकी आंखें नम कर दी !* इसके बाद प्रधान अशोक अरोड़ा ने कहा कि 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आज़ाद हुआ था, यह आज़ादी अनेक शहीद क्रांतिकारी जैसे भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, चंद्रशेखर आजाद, उद्धम सिंह, सुभाष चंद्र बोस, तात्या टोपे, टीपू सुल्तान, अब्दुल गफ़फार खान आदि के बलिदानों के कारण मिली है !

 

इसके बाद स्कूल की प्रधानाचार्या सुषमा विरमानी ने कहा कि हम सब बड़े सौभाग्यशाली है कि आज हम एक स्वतंत्र देश में रह रहें है, लेकिन आजादी मिलने के इतने बरसों बाद भी आज भारत अपराध, भ्रष्टाचार, हिंसा, नक्सलवाद, आतंकवाद, गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा जैसी समस्याओं से लड़ रहा है। हम सभी को एक होकर इन समस्याओं को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए। हम सब मिलकर भारत को जब तक इन समस्याओं से बाहर नहीं निकालते तब तक स्वतंत्रता सेनानियों का सपना पूरा नहीं होगा। हम सब के द्वारा एक होकर प्रयास करने से श्रेष्ठ और विकसित भारत का निर्माण होगा।

इसी के साथ उन्होंने फिर से समस्त स्टाफ और कार्यकारिणी सदस्यों को इस दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी !

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like