राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग व नेशनल मेडिकोज आर्गेनाइजेशन के द्वारा निशुल्क जांच शिविर का आयोज

जांच शिविर में 45 से अधिक लोगों को निशुल्क दवाईयों का वितरण-
पलवल: 16 मई,  जिस तरह से पर्यावरण और वातावरण प्रदूषित होते जा रहे हैं, लोगों में प्रतिदिन बीमारियों का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। इनसे बचने के लिए सभी लोगों को हर छह महीने में अपने शरीर की सभी जांचें करानी चाहिए।’ व्यक्ति का मानसिक और शारीरिक रूप से फिट होना जरूरी है। स्वस्थ जीवन ही मानव शरीर की पूंजी है। स्वस्थ रहना सबसे बड़ा सुख। यें बातें ड़ॉक्टरों की टीम ने दया बस्ती (दशहरा ग्राउंड) में आयोजित निःशुल्क स्वास्थ जांच शिविर में कहीं। शिविर में लगभग 45 के करीब लोगों ने पहुंचकर स्वास्थ्य जांच शिविर का लाभ उठाया।
नेशनल मेडिकोज आर्गेनाइजेशन (NMO) एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग द्वारा रविवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर की ।
जांच शिविर में डॉ संदीप सोनी,डॉ संदीप गर्ग,डॉ चंद्रमणि, डॉ दीपक मंगला,ड़ॉ जितेंद्र सिंगला के द्वारा निशुल्क जांच शिविर में बुखार,बदन दर्द, पेट की खराबी, मुंह के छाले व त्वचा रोग,हड्डी रोग साथ ही गर्मी से बचाव आदि से संबंधित लोगों की जांच कर निशुल्क दवाएं वितरित की। इसके अलावा मजदूरों को सफाई के साथ रहने व कार्य के दौरान साफ व पर्याप्त पानी पीने की सलाह दी। चिकित्सकों ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाएं पर्याप्त मात्रा में मजदूरों में बांटी।
निशुल्क जांच शिविर का आयोजन अर्जुन तरुण व्यवसाई शाखा की ओर से किया गया। इस अवसर पर स्वयंसेवक राजू,म्यंक,राहुल,कपिल,सचिन, आकाश आदि मौजूद रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like