हिंदी पखवाड़ा का आयोजन किया गया

फरीदाबाद: 23 सितंबर, अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी और मातृभाषा उन्नयन संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में हिंदी महोत्सव 2022 का आयोजन सामुदायिक भवन, सेक्टर – 31, फरीदाबाद में किया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि नीरज शर्मा , विधायक, एनआईटी , फरीदाबाद ने दीप प्रज्वलित करके किया. विशिष्ट अतिथि के तौर पर किरण त्रिपाठी, दक्षिणी दिल्ली जिला मंत्री भाजपा, दीपक चौधरी , वरिष्ठ पत्रकार , अमरीश त्यागी, आरडब्लूए सेक्टर 31 , प्रेसिडेंट , लाल चंद शर्मा, ब्राह्मण समाज अध्यक्ष उपस्थित रहे . कार्यक्रम में 21 शिक्षकों को ” विद्या रत्न सम्मान ” से और 21 बच्चों को ” बाल काव्य रत्न ” सम्मान से सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता वेलफेयर की अध्यक्षा प्रणीता प्रभात ने किया और कार्यक्रम का संचालन मोनिका और भावना शर्मा ने किया. बच्चों ने अपने रंगारंग कार्यक्रम से सभी का मन मोह लिया . मुख्य अतिथि नीरज शर्मा ने कहा कि हिंदी को बढ़ावा देने के लिए यह कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है और हमारी सोसाइटी में ऐसे प्रोग्राम बच्चों को हिंदी के प्रति उत्साहित करने के लिए करते रहनी चाहिए . उन्होंने आए हुए सभी सम्मानित शिक्षकों की भी सराहना की क्यूँ कि वह भविष्य के लिए बच्चों को तैयार कर रहे हैं और जी जान लगाकर उनके साथ मेहनत कर रहे हैं क्योंकि बच्चे ही देश का भविष्य है . अंत में प्रणीता प्रभात ने सभी अतिथियों , आए हुए प्रतिभागियों और वेलफेयर के सभी सदस्यों का धन्यवाद किया! कार्यक्रम में जयवर्धन प्रताप सिंह , राजश्री , अन्नू रस्तोगी , ज्योति आदि मौजूद रहे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like