अपने बच्चों और बुजुर्गों के नाम अवश्य रजिस्ट्रेशन करवाऐं

फरीदाबाद: 23 सितंबर, दक्ष फाउंडेशन की “ख्याल अपने बुजुर्गों का” पहल के अंतर्गत हर वर्ष एक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इस वर्ष भी उक्त थीम के साथ छठें कार्यक्रम में दिनांक 25 सितंबर को डी.ए.वी. इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ( DAVIM ), NIT में सुबह 9:30 से दोपहर 01:00 बजे तक एक चित्रकला प्रतियोगिता ‘आशीर्वाद’ शीर्षक से आयोजित की जाएगी। जिसमें एक ही शर्त रखी गई है कि इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी अपने दादा-दादी या नाना-नानी के साथ हिस्सा लेंगे। इसके अलावा वहां पर बच्चों एवं बुजुर्गों के लिए सर्वोदय हॉस्पिटल सैक्टर-8, फरीदाबाद के सहयोग से हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन भी किया गया है। जिसमें अलग-अलग विशेषज्ञों द्वारा हेल्थ का चेकअप किया जाएगा। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए कृत्रिम अंगों (आर्टिफिशियल लिंब्स) का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। कृत्रिम अंग तैयार होने पर जो बाद में वितरित किए जाएंगे। दिनांक 01 अक्टूबर को *”ख्याल अपने बुजुर्गों का” कार्यक्रम की अगली कड़ी में चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार तथा 11 अलग-2 श्रेणियों में ऐसे वरिष्ठ नागरिक (आयु 65 वर्ष से अधिक, जिन्होंने अपने जीवन काल में समाज के उत्थान के लिए कार्य किए हो ) को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, सभागार, सर्वोदय हॉस्पिटल, सैक्टर-8, फरीदाबाद में दिए जाएंगे। कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों के लिए रंगारंग कल्चरल प्रोग्राम के साथ-साथ दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई है।

चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए http://dakshfoundation.com/registration-for-drawing-competition/ लिंक पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना है।
लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन http://dakshfoundation.com/lifetime-achievement-award/nomination/ लिंक पर पर जाकर ऑनलाइन नोमिनेशन करना है।

अत: सभी वरिष्ठ नागरिकों से अनुरोध भी किया जाता है कि वह दिनांक 25 सितंबर को चित्रकला प्रतियोगिता में अपने पोता-पोती, नाता-नाती के साथ भाग लें। 65 वर्ष से अधिक आयु वाले वरिष्ठ नागरिक अपने आपको लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए नामित भी करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like