पहली जिला ओपन सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में खिलाड़ियों ने जीते पदक

फरीदाबाद: 14 सितंबर, जिला एथलेटिक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया कि सीनियर स्टेट ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 24-25 सितम्बर को एम डी यूनिवर्सिटी रोहतक में किया जा रहा है और इस राज्य एथलेटिक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जिले के एथलीट खिलाड़ियों के चयन हेतु जिला एथलेटिक प्रतियोगिता का आयोजन सैक्टर 12 जिला खेल परिसर में आयोजित किया गया।

जिला संघ सचिव एडवोकेट ओमवीर सिंह ने बताया कि प्रतियोगता का शुभारंभ उप खेल निदेशक हरियाणा गिर्राज सिंह और पूर्व चेयरमैन हरियाणा सरकार सुरेंदर तेवतिया एवं सुरेंदर हुड्डा के द्वारा किया गया। जिला प्रतियोगिता का संयोजक एम बी एल स्कूल अटाली रहा।

प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग दौड इवेंट में 100 मीटर दौड में आनन्द ने स्वर्ण, उमेश ने रजत, अहमद ने कांस्य पदक, 200 मीटर दौड में अहमद ने पहला, मुशरर्फ ने दूसरा और सचिन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

400 मीटर दौड में आनन्द ने पहला, अजय ने दूसरा और हनी ने तीसरा स्थान, 800 मीटर दौड में अर्जुन ने पहला, नवीन ने दूसरा और मोहित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

1500 मीटर दौड में तुषार ने स्वर्ण पदक, रोहित ने रजत और अमरजीत ने कांस्य पदक जीता। 5000 मीटर दौड में रोहित ने पहला, मोनू ने दूसरा और डोरी लाल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लांग जंप में मोहित स्वर्ण पदक, आकाश सैनी ने रजत पदक और नकुल धनखड ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

शाट पुट इवेंट में चेतन कपूर ने स्वर्ण पदक, अंशदीप ने रजत और विकास ने कांस्य पदक जीता। डिस्कस में मोंटी ने पहला, प्रशांत ने दूसरा और दिव्यांश ने तीसरा स्थान जीता। जेवेलिन में यशराज ने पहला, अभिषेक ने दूसरा और हर्षित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। हैमर थ्रो इवेंट निखिल ने पहला, काव्या ने दूसरा और सुमित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

ओमवीर सिंह ने बताया कि महिला वर्ग 100 मीटर दौड में रचना ने पहला, मंदीप ने दूसरा और मंजू ने तीसरा स्थान पाया।

200 मीटर दौड में मनदीप ने पहला, निशा ने दूसरा और रुखसाना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 1500 मीटर दौड में दिव्या तिवारी ने स्वर्ण पदक और रीता ने रजत पदक जीता।

5000 मीटर दौड में रोहिणी गौर ने पहला, दीपिका ने रजत और अनु ने काँस्य पदक जीता। शाट पुट में मोनिका ने स्वर्ण पदक और जेवेलिन में रेणु ने पहला और दिक्षा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का समापन परवीन चंदीला युवा नेता भारतीय जनता पार्टी और बंटी ठाकुर एवं परवीन कुमार के द्वारा किया गया।

सत्यवीर धनखड ने बताया कि इस जिला प्रतियोगिता का आयोजन एथलेटिक्स फैडरेशन आफ इंडिया के द्वारा जारी किए गए नियमों के अनुसार किया गया, और इस जिला प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाडी ही राज्य प्रतियोगिता में भाग लेंगे और जो खिलाडी जिला प्रतियोगिता में भाग न लेकर सीधे राज्य प्रतियोगिता में भाग लेते हुए पाएं जाते हैं तो जिला संघ की तरफ से लिखित रूप में अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए एथलीट खिलाडी स्वयं जिम्मेदार होंगे।

जिला प्रतियोगिता में एथलेटिक कोच डाक्टर धर्मेंदर, कुलदीप ठाकुर, सीमा बडगूजर, घनश्याम, इमरान, सन्नी, गौरव, इरफान, रोहित,काजल और मोंटी धनखड ने तकनीकी अधिकारी की भूमिका निभाई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like