बीजेपी-जेजेपी की सरकार ने हरियाणा को बनाया नंबर एक का प्रगतिशील प्रदेश; राजेश भाटिया

गरीबों किसानों मजदूरों और व्यापारियों के हृदय सम्राट जननायक जनता पार्टी के प्रगति सिंह नेता एवं उपमुख्यमंत्री हरियाणा दुष्यंत चौटाला ने गत 3 वर्षों में नए केवल लोगों से किए गए वादों को पूरा किया है बल्कि जन आकांक्षाओं को भी पूरा किया है ; जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया

फरीदाबाद: 27 अक्टूबर, आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री भाई दुष्यंत चौटाला ने अपने कार्यकाल के तीन महत्वपूर्ण वर्ष पूरे कर लिए हैं।इन 3 वर्षों के कार्यकाल में दुष्यंत चौटाला ने अपने जनता से किए हुए कई वादों को पूरा करने का काम किया है। जो इस प्रकार है:_

1:- प्राइवेट सेक्टर में 75 परसेंट रोजगार का वादा जो फिलहाल कोर्ट में विचाराधीन है और जल्द ही जनता के पक्ष में वह निर्णय आ जाएगा।

2:- महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50% की भागीदारी।

3:- राशन डिपो में महिलाओं के लिए 33% की हिस्सेदारी।

4:- ओबीसी समाज को 8% आरक्षण दिलवाया।

5:- हरियाणा के सभी नंबरदारों का फोन वितरित किए।

6:- ईमानदार और मेहनती पटवारियों को स्कूटी व बाइक देकर सम्मानित किया।

7:- ब्लॉक समिति जिला परिषद व पंचायत की वह मेंबर जिन्होंने अपने कार्य क्षेत्र में ईमानदारी व निष्ठा व मेहनत से काम किया उनको भी स्कूटी देकर सम्मानित किया।

8:- कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए बस किराया फ्री करवाया।

9::- खरखोदा में मारुति का बड़ा प्लांट 900 ऐकड मे लगावाया।

10:- फ्लिपकार्ट और लिथियम(बैटरी) के बड़े उद्योग लगेंगे।

11:- 500 के करीब अन्य छोटे-बड़े उद्योग मंजूर करवाएं।

12:- गांव में गलियां और खेतों में नालियों व सड़कों को बनवाने का काम किया।

13- दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में हरियाणा 13 फसलों को MSP पर खरीद रहा है जो की पूरे भारत में सबसे ज्यादा फसलों को MSP पर खरीदने वाला हरियाणा पहला राज्य हैं।

14:- ग्रामीण आंचल के बच्चों को पढ़ने के लिए बाहर ना जाना उसके लिए गांव में बना रहे हैं ई-लाइब्रेरी।

15- गांव के बच्चे फीट रहे उसके लिए कई गांव में दिए हैं जिम व करवा रहे हैं कई गांव मे स्टेडियमों का निर्माण

16:- बागवानी की खेती करने वाले किसानों को ट्रैक्टर पर दिलवाई 25% तक की छूट

17:- गांव के तालाबों का करवा रहे हैं सौंदर्यकरण।

18:- 48 घंटे से पहले किसानों को उनके खाते में मिल रहा है उनकी बेची फसल की राशि।

19:- फसल खराब होने पर मिलने वाली मुआवजे की राशि में बढ़ोतरी करवाई वरना पहले की कांग्रेस सरकार में मिलते थे पांच-5 रूपए के चैक

20:- गुरुग्राम में हेली हब का प्रोजेक्ट मंजूर करवाया।

कुल मिलाकर दुष्यंत चौटाला के द्वारा करवाए गए कार्यों की बहुत लंबी लिस्ट है और इसके लिए आगे भी भविष्य में भी वह और ज्यादा करवा कार्य करवाने के लिए प्रयासरत है।

*आने वाले अगले वर्षों में बड़े कार्य करवाने के लिए है प्रयासरत*

1:- बुजुर्गों की पेंशन 51 सौ रुपए करवाने के लिए कर रहे हैं पूरी मेहनत और उम्मीद है की चुनाव से पहले तक इसको पूरा करवा देंगे।

2:- OPS कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करवाने के लिए प्रयासरत है और इसके लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं और उम्मीद है की इसको हरियाणा में लागू करवा देंगे।

3:- युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने के है पक्षधर उसके लिए है प्रयासरत।

*सरकार में है 20% हिस्सेदारी लेकिन काम करवा रहे हैं उससे भी ज्यादा*

अगर गठबंधन की सरकार में जननायक जनता पार्टी की हिस्सेदारी की बात करें तो वह सिर्फ 20% हैं लेकिन दुष्यंत चौटाला अपने मेहनत के बलबूते पर 20 से कहीं ज्यादा काम करवा रहे हैं।

*जनता,कार्यकर्ता,सरकार व बीजेपी हाईकमान के मध्य बनाए हुए हैं बेहतरीन संतुलन*

दुष्यंत चौटाला राजनीति में एक मंझे हुए खिलाड़ी की तरह काम कर रहे हैं और वह अपने कार्यकर्ताओं से लेकर, सरकार व जनता में बीजेपी हाईकमान के मध्य एक अच्छा संतुलन बनाए बनाए हुए हैं।

*विकट परिस्थितियों में बनाए रखा अपना धैर्य*

जब-जब जेजेपी के लिए विकट परिस्थितियां आई,चाहे पार्टी अलग बनाने की बातों हो, किसान आंदोलन के दौरान विरोधियों द्वारा दुष्यंत चौटाला का दुष्प्रचार करना हो चाहे करोना काल हो अन्य विकट परिस्थितियों के दौरान भी दुष्यंत चौटाला ने अपना धैर्य से बनाए रखा।

*अपने कार्यकर्ताओं को देते हैं परिवार जैसा मान-सम्मान*

अगर आज पूरे हरियाणा में किसी भी पार्टी कार्यकर्ताओं की बात करें तो उसमें सबसे मजबूत जेजेपी के कार्यकर्ता हैं और उसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि जेजेपी के नेता भाई दुष्यंत चौटाला अपने कार्यकर्ताओं को अपने परिवार के लोगों की तरह सम्मान देते हैं और इसी वजह से जेजेपी पार्टी के बहुत से कार्यकर्ता दिल और आत्मा से साथ उनके जुड़े हुए हैं।

*जहां पर पहुंचते है दुष्यंत चौटाला वहां पर युवा साथी आया आया सीएम आया,आया आया सीएम आया से करते हैं उनका स्वागत।*

दुष्यंत चौटाला हरियाणा के जिस भी गांव में या किसी भी प्रोग्राम में पहुंचते हैं तो वहां पर युवा साथी उनका आया आया सीएम आया के नारो से स्वागत करते हैं जबकि अभी तो चुनाव में 2 वर्ष के आसपास का समय शेष है।

इसका मतलब साफ है कि हर हरियाणा वासी दुष्यंत चौटाला को मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहता है।

*सबकी आस और सबका विश्वास है दुष्यंत चौटाला*

हरियाणा का हर नागरिक दुष्यंत चौटाला से आस रखता है और दुष्यंत चौटाला पर ही विश्वास करता है क्योंकि हरियाणा वासियों को दुष्यंत चौटाला के अंदर चौधरी देवीलाल जी की छवि नजर आती हैं।

बीजेपी जेजेपी की हरियाणा सरकार ने हरियाणा को बनाया नंबर एक का प्रगतिशील प्रदेश ; जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया ने बीजेपी जेजेपी गठबंधन की हरियाणा सरकार के उपलब्धि भरे 3 वर्षों की सराहना करते हुए कहा कि इस दौरान हरियाणा में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य हुए हैं और जन आकांक्षाओं को पूरा करके लोगों को लाभान्वित किया है !

वरिष्ठ नेता राजेश भाटिया ने जन उत्थान रैली में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह द्वारा प्रधानमंत्री द्वारा 6629 करोड रुपए की लागत के दिए गए उपहारों का भी स्वागत किया और कहा कि निसंदेह i इससे फरीदाबाद सोनीपत रोहतक सहित हरियाणा प्रदेश के लोगों को लाभ मिलेगा !जननायक जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया ने अपने लोकप्रिय नेता और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का भी जन उत्थान रैली में पधारने पर जिला फरीदाबाद के नागरिकों की ओर से हार्दिक अभिनंदन और स्वागत किया ! राजेश भाटिया ने कहा कि गरीबों किसानों मजदूरों और व्यापारियों के हृदय सम्राट जननायक जनता पार्टी के प्रगति सिंह नेता एवं उपमुख्यमंत्री हरियाणा दुष्यंत चौटाला ने गत 3 वर्षों में नए केवल लोगों से किए गए वादों को पूरा किया है बल्कि जन आकांक्षाओं भी पूरा किया है!

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like